Move to Jagran APP

Whatsapp पर मिलेगा iOS 16 का ये फीचर, जानिए कौन सा है ये फीचर

Whatsapp apple के iOS 16 के सबसे खास फीचर में से एक अब Whatsapp के यूजर्स को भी मिल सकता है। Whatsapp इस फीचर पर काम भी कर रही है और काम पूरा होते ही इसे सभी यूजर्स के लिए लांच भी करेगी। जानिए कौन सा है ये फीचर?

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Sun, 16 Oct 2022 11:43 PM (IST)Updated: Sun, 16 Oct 2022 11:43 PM (IST)
Whatsapp photo credit - Jagran File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। apple ने हाल ही में अपने नए iOS 16 को सभी आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। वैसे तो iOS 16 में कई फीचर्स दिये गए हैं। लेकिन सबसे खास फीचर्स की बात करें तो इस ios 16 में यूजर्स को भेजे गए मैसेज को एडिट करने का विकल्प दिया गया है। अब Whatsapp भी Edit फीचर को लाने जा रही है।

Whatsapp पर मिलेगा Edit फीचर

यूं तो पिछले कुछ समय से लगातार खबरें आ रही हैं कि Whatsapp अपने Edit फीचर लाएगी, लेकिन अब रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने एडिट फीचर पर तेज़ी से काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट यह भी बता रही है कि इसके सफल परीक्षण के बाद ही Whatsapp इस फीचर को android और डेस्कटॉप वर्जन के लिए रिलीज़ कर देगी।

iMessage जैसा फीचर ला सकती है Whatsapp

रिपोर्ट अनुसार ऐपल के iMessage की तरह Whatsapp में भी नया टेक्स्ट टाइप कर के पुराने भेजे गए मैसेज को बदल दिया जाएगा। हालांकि एडिट हिसट्री उपलब्ध नहीं रहेगी। इसका मतलब आपका पुराना गलत टाइप हुआ मैसेज दिखाई नहीं देगा।

हालांकि अभी कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है इसलिए Whatsapp का एडिट फीचर कैसे काम करेगा ये पूरी तरह इसके लांच होने के बाद ही पता चल पाएगा।

Whatsapp पर कब मिलेगा एडिट फीचर

Whatsapp इस फीचर पर अभी काम तो कर रही है लेकिन जब उसकी टेस्टिंग पूरी होगी तब ही इसे लांच किया जाएगा। इस कारण एडिट फीचर की लांचिंग के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन फिर भी ऐसी उम्मीद है कि Whatsapp पर Edit फीचर इस साल के अंत तक या अगले साल के शुरू में मिल सकता है।

Twitter और Facebook पर भी मिलता है Edit बटन

twitter ने हाल ही में अपने ब्लू subscribers के लिए edit बटन उपलब्ध कराया है। हालांकि Facebook पर एडिट फीचर काफी पहले से सभी यूजर्स के लिए मौजूद है।

यह भी पढ़ें- Google Meet में मिलने जा रहा है ये नया बढ़िया फीचर, जानिए इसके बारे में विस्तार से  


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.