Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आईफोन के फॉन्ट को बदल सकेंगे यूजर्स, iOS 16 का ये नया टूल करेगा आपकी मदद

भारत में ऐपल के हजारों यूजर्स हैं कंपनी आए दिन इनके लिए नए अपडेट्स लाती रहती है। अभी खबर आ रही है कि एक डेवलपर ने एक नया टूल पेश किया है जो आपको आईफोन के सिस्टम फॉन्ट को बदलने देता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 31 Dec 2022 08:00 PM (IST)
Hero Image
A new tool to allow you change iPhone system font

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ऐपल भारत में उपयोग होने वाले टॉप ब्रांड्स में से एक है। हाल ही में कंपनी ने अपने नए सॉफ्टवेयर अपडेट को पेश किया है। जिसमें कई सारे नए बदलाव लाया है। आज हम बात कर रहे हैं, एक नए फीचर की, जो जल्द ही ऐपल यूजर्स के लिए आ सकता है।

क्या है नया टूल

एक सॉफ्टवेयर डेवलपर ने एक नया टूल पेश किया है, जो Apple यूजर्स को अपने फोन को जेलब्रेक किए बिना iOS 16 पर अपने iPhone के सिस्टम फॉन्ट को बदलने की अनुमति देगा। MacRumors की रिपोर्ट के अनुसार पिछले कुछ वर्षों में, Apple ने iPhone यूजर के लिए कस्टमाइज लेबल में बढ़ोतरी की है, लेकिन एक चीज जो वे नहीं बदलते हैं वह है iPhone का सिस्टम-वाइड फॉन्ट।

यह भी पढ़ें - Gmail इनबॉक्स में आ रहे हैं धड़ाधड़ ईमेल, फिल्टर लगाकर आसानी से कर सकते हैं मैनेज, जानें पूरा तरीका

सिस्टम-वाइड फॉन्ट को बदल सकता है ये टूल

डेवलपर झुओवेई झांग ने एक ऐसा टूल बनाया है जो iOS 16 के पिछले वर्जन में सुरक्षा खामियों का फायदा उठाकर आईफोन के सिस्टम-वाइड फॉन्ट को बदल देता है। रिपोर्ट के अनुसार टूल का उपयोग करने और iPhone के सिस्टम-वाइड फॉन्ट को बदलने के लिए इसे iOS 16.1.2 या इससे पहले आने वाले वर्जन में सपोर्ट करना चाहिए, क्योंकि झांग ने iOS 16.2 में सुरक्षा खामी का इस्तेमाल किया था।

किस वर्जन पर काम कर रहा है आपका फोन

यह जांचने के लिए कि आपका iPhone किस वर्जन पर चल रहा है, आप सेटिंग्स पर जाएं फिर जनरल पर जाएं, इससे आप अपने फोन के सॉफ्टवेयर का पता लगा सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह टूल गिटहब पर IPA फाइल के रूप में उपलब्ध है और य़ूजर्स को कॉमिक सैंस MS, फिरा संस और देजावु संस मोनो जैसे कई फोंट से चुनने की सुविधा देता है।

यह भी पढ़ें -नए साल पर जश्न में डूबी है दुनिया, लेकिन धरती की तरफ बढ़ रही एक ‘आफत’! नासा ने जारी किया अलर्ट