Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दमदार लुक और टॉप क्लास फीचर्स के साथ 2023 में अब तक लॉन्च हुए ये शानदार Phone, कई खास ब्रांड लिस्ट में शामिल

स्मार्टफोन हमारी अहम जरूरत में से एक है क्योंकि इसकी मदद से हम अपने रोजमर्रा के काम करते हैं। हम किसी की जरूरत अलग होती है ऐसे में हर कोई अपनी जरूरत के हिसाब से अपने स्मार्टफोन चुनता है। उदाहरण के लिए अगर आप फोटोग्राफी करना पसंद करते हैं तो कैमरा फोन आपके लिए बेहतर है। आज हम आपको बताएंगे कि 2023 में अब तक कौन से स्मार्टफोन लॉन्च हुए।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 19 Jul 2023 09:33 AM (IST)
Hero Image
Samsung to vivo, these are the top smartphone launched in india

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 2023 एक ऐसा साल रहा है, जो टेक्नोलॉजी जगत में कई नए और शानदार फोन के लॉन्च का साक्षी रहा है। चाहे कैमरा फोन हो या गेमिंग फोन 2023 में कई ऐसे फोन लॉन्च हुए है, जो अलग-अलग कारणों से चर्चा में रहे है। इस लिस्ट में सैमसंग, वीवो, रियलमी और पोको जैसे कई बड़े ब्रांड्स शामिल है। आइये, इनके बारे में जानते हैं।

वैसे तो 2023 की पहली छमाही में बाजार में कुछ 'अच्छे' दिखने वाले फोन आए हैं। वैसे तो कई फोन इस लिस्ट में जोड़े जा सकते हैं, लेकिन आज हम ऐसे 10 फोन के बारे में बताएंगे , जो काफी खास है।

Samsung Galaxy S23 Ultra

Samsung Galaxy S23 Ultra साल का पहला फ्लैगशिप फोन है। यह फोन अपने औद्योगिक सममित डिजाइन, व्यक्तिगत लेंस हाउसिंग और गैलेक्सी नोट लाइनअप से उधार ली गई। ये अपने आकर्षक डिजाइन के कारण 2023 के सबसे अच्छे दिखने वाले फोन में से एक है।

Samsung Galaxy S23

सैमसंग गैलेक्सी S23 भी अपने गोल कोनों और कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ लिस्ट में जगह बनाता है। अन्य चीजें जो इसे भीड़ से अलग बनाती हैं वह इसका कैमरा सेटअप है। इसके अलावा ये डिवाइस कई अलग रंगो में उपलब्ध हैं।

Samsung Galaxy F54 5G

सैमसंग का हाल ही में लॉन्च हुआ मिड-रेंज 5G फोन गैलेक्सी F54 भी इस लिस्ट में शामिल है। इसमें फ्लैगशिप जैसे पर्सनलाइज्ड लेंस हाउसिंग और गोलाकार कोनों के साथ एक चमकदार बैक है, जो इसके डिजाइन को एक रिफ्रेश और आकर्षक लुक देता है।

Oneplus 11 Marble Odessey edition

वनप्लस 11 ने हाल ही में Marble Odessey edition लॉन्च किया है। हैंडसेट का मार्बल जैसा डिजाइन, विशाल कैमरा हाउसिंग और गोल्ड-एक्सेंट साइड रेल्स के साथ मिलकर फोन के डिजाइन को आकर्षक बनाता है। यह अहसास भी संगमरमर के एक पॉलिश किए हुए टुकड़े - चट्टान या कंकड़ जैसा है।

Vivo X90 Pro

वीवो एक्स सीरीज के फोन हमेशा एक अच्छे दिखने वाले डिवाइस रहे हैं और X90 प्रो भी इससे अलग नहीं है। इसमें ऑफ सेंटर गोलाकार कैमरा हाउसिंग इसे सुंदर दिखने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में जगह बनाने के लिए काफी अच्छा है।

Oppo Find N2 Flip

Oppo Find N2 Flip एक फीचर-पैक क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल फोन है। इसके फोल्डिंग मैकेनिज्म से लेकर फिट और फिनिश तक, इस फोन की हर चीज प्रीमियम है। कवर 2.36-इंच डिस्प्ले डिवाइस के डिजाइन और व्यावहारिकता को भी बढ़ाता है।

Realme 11 Pro Series

Realme 11 Pro सीरीज बाजार में सबसे अच्छे दिखने वाले बजट फोन में से एक है। इसमें साइड रेल के साथ केंद्रीय रूप सेट किया गया गोलाकार कैमरा इसे इस सूची में शामिल होने के योग्य बनाता है।

Asus ROG Phone 7

ROG Phone 7 में एक अनूठी डिजाइन भाषा है, जो गेमर्स चाहते हैं। स्मार्टफोन के बैक में एक छोटा वर्टिकल POLED डिस्प्ले है जिसे आसुस ROG विजन कहता है। कुशल कूलिंग के लिए इसमें एक फीचर है।

Google Pixel 7A

सबसे किफायती Pixel 7 सीरीज स्मार्टफोन की डिजाइन प्रीमियम Pixel 7 Pro जैसी ही है। इसका मतलब है कि आपको Pixel 7 Pro का बेहतरीन कैमरा भले ही न मिले, लेकिन इसका आकर्षक डिजाइन आपको जरूर मिलेगा। Pixel 7a में एक क्षैतिज मेटल बार है. जिसमें डुअल कैमरा सेटअप है और यह फोन को अनोखा लुक देता है।

Oneplus Nord 3

वनप्लस नॉर्ड 3 कंपनी का लेटेस्ट स्मार्टफोन है। फोन न केवल बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस के साथ आता है, बल्कि इसमें काफी अच्छा दिखने वाला डिजाइन भी है। दोहरी बड़ी कैमरा हाउसिंग, फ्लैट डिजाइन और सममित बेजल्स फोन को आकर्षक बनाते हैं।

Nokia X30 5G

Nokia X30 5G कंपनी के सबसे खूबसूरत फोन में से एक है। इसके पारंपरिक लुक बार फोन डिजाइन के बावजूद, फिनिश और विवरण पर ध्यान इसे एक बेहतर दिखने वाला फोन बनाता है।

Xiaomi 12 Pro+

Xiaomi 12 Pro+ में एक साफ सुथरा डिजाइन है, जो डिजाइन के हिसाब से इसे आकर्षक बनाता है। इसमें गोल कोने और घुमावदार बैक है, जो फोन को बेहतर बनाता है।