Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लॉन्च के कुछ दिनों में ही घट गई Threads की लोकप्रियता, 70% कम हो गए डेली यूजर्स

कुछ ही दिनों पहले लॉन्च किए गए मेटा के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Threads के यूजर्स में अचानक एक भारी गिरावट देखी गई है। जहां लॉन्च के कुछ दिनों के अंदर इसके 100 मिलियन से अधिक यूजर्स हो गए है। लेकिन अचानक से इसके नंबर में भारी गिरावट देखी गई है। बता दें कि इसे ट्विटर की कड़ा प्रतिद्वंदी माना जाता है।आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 22 Jul 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
User engagement of Threads reduced by 70%, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अपने लॉन्च के कुछ दिनों में धमाकेदार लोकप्रियता पाने वाले प्लेटफॉर्म Threads के डेली एक्टिव यूजर्स (डीएयू) की संख्या घटकर 13 मिलियन हो गई है। यह ऐप के रिलीज होने के कुछ घंटों के भीतर 100 मिलियन यूजर्स के अपने चरम से 70 प्रतिशत कम हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 5 जुलाई को अपने बहुप्रतीक्षित लॉन्च के बाद से मेटा प्लेटफॉर्म थ्रेड्स में यूजर्स सहभागिता में नाटकीय गिरावट देखी गई है।

घट गई ट्विटर की संख्या

मार्केट इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टावर के अनुमान के मुताबिक, डेली एक्टिव यूजर्स (डीएयू) की संख्या घटकर 13 मिलियन हो गई है, जो ऐप के रिलीज होने के कुछ घंटों यूजर्स से 70 प्रतिशत कम हो गई है।

प्लेटफॉर्म को हो रही है परेशानी

अपनी आशाजनक शुरुआत के बावजूद, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अब असंख्य चुनौतियों से जूझ रहा है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि iOS और एंड्रॉइड दोनों ऐप पर यूजर्स द्वारा बिताया गया औसत समय काफी कम हो गया है, जो लॉन्च के समय 19 मिनट की तुलना में वर्तमान में केवल चार मिनट रह गया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए, बिताए गए औसत समय में और भी तेजी से गिरावट आई है, जो लॉन्च के दिन 21 मिनट से घटकर केवल पांच मिनट रह गया है।

सुधार की है गुंजाइश

मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने यूजर जुड़ाव में संबंधित गिरावट को संबोधित करते हुए स्वीकार किया कि थ्रेड्स के विकास को प्रोत्साहित करने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। ऐप पर ही एक पोस्ट में, जुकरबर्ग ने संकेत दिया कि उन्होंने भविष्य में अधिक यूजर्स को आकर्षित करने के लिए संभावित मार्केटिंग प्रयासों का संकेत देते हुए, थ्रेड्स के लिए व्यापक प्रचार चलाने से परहेज किया है।

अच्छी शुरुआत के साथ शुरू हुआ सफर

थ्रेड्स ने अपने लॉन्च के कुछ ही घंटों के भीतर 10 मिलियन साइन-अप के साथ एक विस्फोटक शुरुआत का अनुभव किया था और बहुत कम समय सीमा में 100 मिलियन यूजर्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। हालांकि, यूजर जुड़ाव में हालिया गिरावट ऐप की शुरुआती सफलता को बनाए रखने की क्षमता पर सवाल उठाती है।