Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TikTok vs Instagram : नई फोटो शेयरिंग ऐप लेकर आ रहा टिकटॉक, इंस्टाग्राम को मिलेगी चुनौती

Instagram को चुनौती देने के लिए TikTok नई ऐप लाने की प्लानिंग कर रहा है। यह नई ऐप यूजर्स को इंस्टाग्राम की तरह फोटो शेयर करने की सुविधा देगी। नई ऐप को लेकर कंपनी ने फिलहाल कुछ भी जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि जल्द ही इस नई ऐप को लॉन्च किया जा सकता है। यह नई ऐप टिकटॉक से कनेक्ट रहेगी।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 13 Mar 2024 03:53 PM (IST)
Hero Image
Instagram को टक्कर देने की तैयारी में TikTok (Photo: Pnsplash)

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म TikTok ग्लोबली काफी पॉपुलर है। शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक को लेकर खबर है कि वह इन दिनों नई ऐप तैयार करने पर जुटा है। कंपनी की नई ऐप फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म होगा। माना जा रहा है कि इसके जरिए वह Meta के Instagram को टक्कर देने चाहती हैं।

शॉर्ट वीडियो मार्केट में टिकटॉक को सीधी टक्कर इंस्टाग्राम से मिल रही है। ऐसे कंपनी अपने नई ऐप से इंस्टाग्राम की परेशानी बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टिकटॉक ऐप में फोटो ऐप को लेकर कुछ कोड मिले हैं। इन कोड से हिंट मिलता है कि टिकटॉक का नया फीचर इंस्टाग्राम जैसा है।

टिकटॉक से कनेक्ट रहेगी नई ऐप

रिपोर्टस में बताया जा रहा है कि यह नई फोटो ऐप टिकटॉक से कनेक्ट होगी। यानी टिकटॉक यूजर्स फोटो ऐप में अपलोड होने वाली फोटो देख पाएंगे और उन्हें नई ऐप के इन्वाइट भी मिलेंगे। इसके साथ ही यूजर्स टिकटॉक से अपनी डिटेल्स फोटो ऐप में ट्रांसफर भी कर पाएंगे।

टिकटॉक ने अपनी अपकमिंग ऐप को लेकर फिलहाल कुछ भी जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले कुछ दिनों में इसे लेकर ऑफिशियल जानकारी शेयर कर सकती है।

यह भी पढ़ें: TikTok को पीछे छोड़ इस ऐप ने रचा इतिहास, बना 2023 में दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला App

टिकटॉक की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

टिकटॉक की अमेरिका में मुश्किलें बढ़ सकती है। अमेरिकी संसद में इस ऐप से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा बताते हुए बैन करने को लेकर बिल पेश किया गया है। इस बिल के मुताबिक, टिकटॉक की पेरेंट कंपनी बाइटडांस को अमेरिका में अपने ऑपरेशन जारी रखने के लिए चीनी स्वामित्व को कम करने के लिए कहा गया है। ऐसा न करने पर ऐप को अमेरिका में बैन कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: TikTok Ban: चाइनीज ऐप टिकटॉक की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, सुरक्षा कारणों से अमेरिका में होगा बैन!