Move to Jagran APP

Xiaomi HyperOS के टॉप 5 फीचर्स, जो बदल देंगे फोन का लुक और चलाने का मजा होगा दोगुना

इस नए अपडेट में कई खास फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया गया है जो पहले के मुकाबले स्मार्टफोन यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस देते हैं। इस लेख में हम शाओमी के नए HyperOS के टॉप 5 फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं जो आपको जरूर यूज करने चाहिए। ये फीचर फोन का लुक पूरी तरह बदलकर रख देंगे।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Mon, 22 Apr 2024 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 03:45 PM (IST)
Xiaomi HyperOS के टॉप 5 फीचर्स जो बदल देंगे फोन का लुक

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi के स्मार्टफोन दस साल से भी अधिक समय तक MIUI ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आए और इस ओएस ने काफी हद तक यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस दिया। लेकिन जब से रिप्लेस होकर ये नए HyperOS में बदला है तब से मानो शाओमी यूजर्स को जन्नत ही मिल गई हो।

इस नए अपडेट में कई खास फीचर्स को अपग्रेड के तौर पर शामिल किया गया है, जो पहले के मुकाबले स्मार्टफोन यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस देते हैं और हो भी क्यों न इस अपडेट को शाओमी ने कई साल की मेहनत के बाद पेश किया है। इस लेख में हम शाओमी के नए HyperOS के टॉप 5 फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको जरूर यूज करने चाहिए।

Top 5 features of Xiaomi HyperOS

  • Notification Spotlight
  • Redesigned Gallery App
  • Lock Screen Customization
  • Enhanced Privacy & Security
  • New HyperOS Icons

नोटिफिकेशन स्पॉटलाइट

HyperOS अपडेट ने यूजर्स का नोटिफिकेशन एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदलकर रख दिया है। नोटिफिकेशन स्पॉटलाइट एक नए डिजाइन के साथ यूजर्स को इंटरैक्ट करने की सुविधा देता है। यह कॉन्सेप्ट 'फीचर्ड नोटिफिकेशन' पेश करता है, जो किसी भी जानकारी के साथ सीधे जुड़ने के लिए कंट्रोल देती है।

ध्यान रखें ये फीचर पहले से मिल रहे नोटिफिकेशन सिस्टम को प्रभावित नहीं करता है। लेकिन जो ऐप्स स्पॉटलाइट नोटिफिकेशन को सपोर्ट करते हैं उनके साथ यह काम करता है।

रीडिजाइन गैलरी ऐप

एकदम न्यू अपडेट में गैलरी की रूपरेखा देखने में पूरी तरह से बदल गई है और पहले की तुलना में यह काफी आसान भी हो गई है। टॉप बॉटम में ही फोटो-एल्बम खोज सकते हैं। इसमें थ्री डॉट मेन्यू में जाकर दूसरे फीचर्स को एक्सप्लोर किया जा सकता है।

इसमें एक नया आईडी फीचर जोड़ा गया है, जो फोटोज के लिए आईडी कटआउट की सुविधा पेश करता है। मेन्यू के जरिये बैकग्राउंड चेंज किया जा सकता है। कॉपी और सेव करने की सुविधा भी इसमें दी गई है।

लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन

Xiaomi ने हाइपरओएस पर लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन को ऑफर किया है। अब यूजर्स अपनी पिक्चर को लॉक स्क्रीन बैकग्राउंड में सेट कर सकते हैं और अधिक बेहतर लुक के लिए इफेक्ट भी जोड़ सकते हैं। साथ ही चुनने के लिए इसमें तीन स्टाइल मिलते हैं, जो कि क्लासिक, रोम्बस और मैगजीन हैं। यूजर्स पर्सनलाइज्ड तौर पर लॉक स्क्रीन टेक्स्ट फॉन्ट और क्लॉक स्टाइल को अपने तरीके से कस्टमाइज कर सकते हैं।

प्राइवेसी और सिक्योरिटी बेहतर

नया हाइपरओएस प्राइवेसी और सिक्योरिटी के पैमाने पर MIUI की तुलना में बहुत बेहतर हो गया है। इसमें ऐप परमिशन के लिए आसान मैनेजमेंट सिस्टम हो गया है। अपडेट में पिन, पैटर्न और पावर ऑफ भी बेहतर हो गया है।

नए हाइपर ओएस आइकन

हाइपर ओएस में ऐप आइकन्स का लुक बदलकर और भी वाइब्रेंट हो गया है। इसमें आइकन होम स्क्रीन पर नए कलर्स के साथ अच्छा यूजिंग एक्सपीरियंस देते हैं। इसके अलावा ऐप्स कस्टमाइजेशन भी इसमें किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Amazon Gaming Fest Sale: ग्राहकों की होगी बल्ले-बल्ले! अमेजन की सेल में गेमिंग लैपटॉप और मॉनिटर्स पर मिल रही शानदार छूट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.