Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Top Tech News: Google, Microsoft के आर्टिफिशियल चैटबॉट से लेकर ट्विटर ब्लू तक, हफ्ते भर में घटा बहुत कुछ खास

हफ्ते भर में टेक की दुनिया में बहुत कुछ खास घटा है। ऐसे में आपकी सहूलियत के लिए हमने टेक की बड़ी खबरों को एक आर्टिकल में समटने की कोशिश की है। यहां आप टेक की सारी बड़ी खबरों को केवल एक क्लिक में जान सकते हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 12 Feb 2023 02:10 PM (IST)
Hero Image
Top Tech News Of This Weak, pic courtesy- jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Top Tech News Of The Week: हफ्ते भर में टेक की दुनिया में बहुत कुछ घटा है। नए अपडेट्स आए और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चैटबॉट सामने आए। ऐसे में हर खबर की अपडेट रखना थोड़ा मुश्किल काम है।

आपकी परेशानी का हल खोजते हुए हम अपना नया आर्टिकल लेकर आए हैं। जहां आपको 1 या दो दिन की नहीं बल्कि हफ्ते भर की खबरों को एक साथ समेटकर एक ही आर्टिकल में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इस हफ्ते की टॉप टेक न्यूज-

गूगल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बार्ड आया सामने

इस हफ्ते टेक कंपनी गूगल ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित चैटबॉट बार्ड को पेश किया है। गूगल की इस पेशकश को ओपनएआई के चैटजीपीटी का राइवल माना गया। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

माइक्रोसॉफ्ट ने Bing और Edge को बनाया पाउरफुल

टेक कंपनी माइक्रोसॉप्ट ने अपने सर्च टूल को चैटजीपीटी के फीचर के साथ पेश किया। माइक्रोसॉफ्ट के Bing और Edge ब्राउजर को नए वर्जन को नए फीचर्स के साथ लाया गया। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

ट्विटर ब्लू के पेड वर्जन की भारत में हुई शुरुआत

इस हफ्ते ट्विटर ब्लू पेड वर्जन भी शुरू हुआ है। भारतीयों के लिए पहले यह सुविधा मौजूद नहीं थी, केवल कुछ ही देशों में ट्टिटर यूजर्स को सब्सक्रिप्शन की सुविधा मिल रही थी। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

OnePlus ने पेश किए 8 नए गैजेट

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी वनप्लस ने अपने इवेंट में अपने यूजर्स के लिए 8 नए डिवाइस पेश किए हैं। कंपनी ने यूजर्स के लिए दो नए स्मार्टफोन, दो नए बड्स, टीवी, टैबलेट जैसे डिवाइश पेश किए हैं। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

रियलमी का नया स्मार्टफोन कोका कोला की शिजलिंग के साथ पेश

इसी तरह रियलमी ने ग्राहकों के लिए कोका कोला एडिशन Realme 10 Pro स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने भारतीय ग्राहकों के लिए फोन लॉन्च किया है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

सोनी ने पेश किया NW-A306 Walkman

सोनी ने अपने म्यूजिक लवर यूजर्स के लिए नया NW-A306 Walkman पेश किया। कंपनी के इस म्यूजिक प्लेयर में ग्राहकों को 3.6 इंच का डिस्प्ले मिलता है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

जूम ने भी किया ले- ऑफ का ऐलान

टेक कंपनी जूम में भी कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया। कंपनी ने कहा है कि 1300 कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी। यह जूम की ग्लोबल वर्कफोर्स का 15 फीसदी हिस्सा होगा। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

ये भी पढ़ेंः पलक झपकते ही कर सकेंगे विदेशों में पेमेंट, PhonePe यूजर्स को मिल रहा ये बड़ा फायदा

Infinix Zero 5G 2023 सीरीज की पहली सेल आज, मिल रहा 7000 रुपये का बंपर डिस्काउंट