Move to Jagran APP

Twitter.com बना X.com, ऐसा करने के पीछे एलन मस्क का है खास कनेक्शन

Twitter.कॉम बदलकर अब X.com हो गया है। अगर यूजर्स ट्विटर.कॉम पर जाते हैं तो उन्हें सीधे एक्स.कॉम पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा। यह डेस्कटॉप ब्राउजर पर देखने को मिल रहा है। इस बात की जानकारी एलन मस्क ने अपने एक्स हैंडल पर दी है। मस्क ने एक्स पोस्टर भी साझा किया है और कहा है कि अब सभी कोर सिस्टम अब x.com पर हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 17 May 2024 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2024 06:30 PM (IST)
Twitter.com अब X.com में चेंज हो गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। आधिकारिक तौर पर ट्विटर अब एक्स में तब्दील हो गया है। अब ट्विटर.कॉम नए डॉमेन के साथ एक्स.कॉम में तब्दील हो गया है। ऐसा एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के पूरे एक साल बाद हुआ है। मस्क ने 2023 में एक्स (पूर्व में ट्विटर) को खरीदा था। इसमें शुरुआती समय में कई बदलाए हुए थे और इसका नाम भी उस समय बदल दिया गया था। हालांकि अब इसका डॉमेन भी बदल गया है।

Twitter.com बना X.com

— Elon Musk (@elonmusk) May 17, 2024

Twitter.कॉम अब बदलकर X.com हो गया है। अगर यूजर्स ट्विटर.कॉम पर जाते हैं तो उन्हें सीधे एक्स.कॉम पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा। यह डेस्कटॉप ब्राउजर पर देखने को मिल रहा है। इस बात की जानकारी एलन मस्क ने अपने एक्स हैंडल पर दी है।

एक एक्स पोस्टर भी साझा किया है और कहा है कि अब सभी कोर सिस्टम अब x.com पर हैं। डोमेन में बदलाव की पहल मस्क के जरूरी कदमों में से एक है। क्योंकि जब से इनके स्वामित्व में प्लेटफॉर्म आया है तब से ही इसमें कई बदलाव हुए हैं।

हालांकि एक साल तक डोमेन नहीं चेंज किया गया था। लेकिन अब मस्क ने यह भी कर दिखाया है। एलन मस्क का x.com URL से संबंध 1999 से है जब उन्होंने इस नाम से एक बिजनेस शुरू किया था, बाद में इसे PayPal में शामिल कर दिया गया।

सेटिंग-प्राइवेसी में नहीं हुआ बदलाव

भले ही डोमेन नेम चेंज कर दिया गया है। लेकिन एक्स पर दिखाए गए एक मैसेज में साफ लिखा गया है कि डोमेन नेम बदला जा रहा है। लेकिन सेटिंग और प्राइवेसी में कोई बदलाव नहीं किए जा रहे हैं। अब तक एक्स में कई बदलाव हो चुके हैं।

सबसे पहले मस्क ने लीगेसी ब्लू चेक मार्क को हटाने का काम किया था और इसके लिए पैसे लिए जाने लगे। लिंडा याकारिनो को नए सीईओ के तौर पर नियुक्त किया। ऑडियो-वीडियो कॉलिंग फीचर को रोलआउट किया गया जैसे कई फैसले इन्होंने लिए हैं।

ये भी पढ़ें- HP Omen Transcend 14 Review: ऑल इन वन सॉल्यूशन है एचपी का ये लैपटॉप, गेमिंग से लेकर एडिटिंग तक सब में मिलेगा बेस्ट परफॉर्मेंस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.