Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फिर डाउन हुआ Twitter, यूजर्स को साइन इन करने में परेशानी, नहीं मिल रहे नोटिफिकेशन

हजारों यूजर्स को सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर में लॉगिन करने में दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम के मुताबिक ट्विटर हजारों यूजर्स के लिए डाउन है। कुछ यूजर्स ने यह भी शिकायत की कि उनके ट्विटर नोटिफिकेशन काम नहीं कर रहे हैं।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Thu, 29 Dec 2022 08:38 AM (IST)
Hero Image
Twitter Down For Thousands Of Users Again know all Details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter Down: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर की सेवाओं में एक बार फिर बाधा आई है। गुरुवार सुबह ट्विटर को एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा। यूजर्स को इसके वेब और ऐप संस्करण में साइन इन करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। बहुत से यूजर्स ने इसकी शिकायत की है। यूजर्स ने जानकारी दी है कि जब भी वे लॉगिन करने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें एरर मैसेज मिल रहा है।

10,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने साइट पर लॉगिन संबंधी समस्याओं की सूचना दी है। डाउनडेटेक्टर का हवाला देते हुए कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ट्विटर में समस्या सुबह 7:13 पर शुरू हुई है। एलन मस्क द्वारा 44 बिलियन अमरीकी डालर के सौदे में ट्विटर का अधिग्रहण करने के दो महीने महीने के भीतर यह ट्विटर का दूसरा बड़ा ऑउटेज है।

नहीं दिख रहा मस्क के बदलावों का असर

दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा द्वारा की गई छंटनी के बाद ट्विटर में लगातार समस्याएं आ रही हैं। मस्क ने प्लेटफॉर्म के कर्मियों की संख्या को काफी कम कर दिया है। उन्होंने ट्विटर के लिए मेम्बरशिप सेवा भी शुरू की है। उन्होंने इसकी मॉडरेशन प्रक्रियाओं में कई बदलाव किए हैं। मस्क का दावा है कि वे ट्विटर की नीतियों में सुधार कर रहे हैं। मस्क ने कहा है कि नई ट्विटर नीति तकनीक पर आधारित होगी। 

लगातार आ रही ट्विटर में परेशानी

मस्क द्वारा सीईओ के रूप में कार्यभार संभालने के बाद माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर में लगातार समस्या आ रही है। इससे पहले 11 दिसंबर और 4 नवंबर, 2022 को भी ट्विटर काफी देर तक ठप रहा था। ऐप और वेबसाइटों की ऑनलाइन स्थिति को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने गुरुवार सुबह करीब सवा सात बजे ट्विटर की सेवाएं बाधित होने की जानकारी दी। हालांकि डाउनडिटेक्टर द्वारा दी गई जानकारी के बाद सोशल मीडिया कंपनी की ओर से अभी तक इस बारे में कोई बयान नहीं आया है।

ये भी पढ़ें-

Year End 2022: WhatsApp, Instagram और Twitter सहित इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कई बार ठप हुई सेवाएं

Twitter Down: भारत में ट्विटर हुआ ठप, यूजर्स को आ रही है परेशानी