Move to Jagran APP

ट्विटर के ऑफिस बंद होने बाद इंटरनेट पर छाया #twitterdown, यूजर्स दे रहें मजेदार रिएक्शन

Twitter के सभी ट्विटर ऑफिस को अस्थायी रूप से बंद करने और बैज एक्सेस के सस्पेंड करने के बाद लोगों में प्लेटफॉर्म के लिए एक विरोध दिखाई दिया। इसके परिणाम में यूजर्स ने ,RIPTwitter और ,TwitterDown जैसे हैशटैग के साथ पोस्ट किया जो अब ट्रेंडिंग में हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Fri, 18 Nov 2022 11:11 PM (IST)Updated: Fri, 18 Nov 2022 11:15 PM (IST)
Twitter down is trending after company closes office temporarily, know the details

मुंबई, दीप्ति सिंह। जैसे ही हम जानते हैं कि कंपनी ने शुक्रवार को कर्मचारियों के लिए अपने कार्यालय अस्थायी रूप से बंद कर दिए, जिसके बाद सैकड़ों ट्विटर यूजर्स ने इसे अलविदा कहना शुरू कर दिया और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर प्रोफाइल से लिंक करना शुरू कर दिया। इससे ट्विटर के किसी भी समय क्रैश होने की उम्मीद थी। इसके बाद मिड-डे ने सोशल मीडिया प्रोफेशनल और एक्टिव ट्विटर यूजर्स से #twitterdown ट्रेंडिंग के बारे में बात की है ताकि उन व्यक्तियों को जानकारी दी जा सके जो सिर्फ यह जानना चाहते हैं कि क्या हो रहा है और संभावित शटडाउन की आशंका कर रहे हैं।

#RIPTwitter और #TwitterDown हुए ट्रेंडिंग

गुरुवार और शुक्रवार को सभी ट्विटर ऑफिस को अस्थायी रूप से बंद करने और बैज एक्सेस के सस्पेंड किए जाने के मैसेज के बाद लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट की बाढ़ होनी शुरू हो गई और जल्द ही #RIPTwitter और #TwitterDown पूरे देश में ट्रेंड करने लगा। इसके अलावा वेबसाइट और ऐप आउटेज को ट्रैक करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर ने ट्वीट किया कि यूजर्स रिपोर्ट से संकेत मिला है कि ट्विटर में सुबह 7:05 बजे से समस्या हो रही है।

क्यों हो रहा विरोध?

आईटी नेटवर्क और सुरक्षा कंपनी,ICOM सॉल्यूशंस के CEO मजीद खान ने मिड-डे से बात करते हुए कहा कि ट्विटर और उसके कर्मचारियों के बीच संकट और संघर्ष के क्रम में किसी ने एलन मस्क द्वारा दिए गए निर्णय और अल्टीमेटम के विरोध में कुछ ट्वीट किया है। जो कि जल्द ही वायरल हो गया और जैसे ही यह ट्रेंड करने लगा लोगों ने इसे ट्वीट करना शुरू कर दिया। यह और कुछ नहीं, लेकिन एक कॉपीकैट सिंड्रोम की तरह है, जिसमें हर कोई इस ट्रेंड को फॉलो करता है। वास्तव में, ऐसा कोई आउटेज नहीं है, कम से कम हमने किसी का सामना नहीं किया है।

एक प्रसिद्ध मल्टीनेशनल कंपनी के सोशल मीडिया प्रोफेशनल और एक ट्विटर यूजर ने कहा कि मेरे फॉलोवर्स स्टेबल हो गए हैं। मैं बहुत एक्टिव हूं और मेरी अच्छी संख्या में फॉलोवर्स हैं। लेकिन पिछले एक सप्ताह से, एक भी फॉलोवर्स नहीं बढ़े हैं। हालांकि मुझे ऐसा कुछ भी अनुभव नहीं हुआ है कि ट्विटर डाउन है। मुझे लगता है कि ट्विटर डाउन ट्रेंड अब सोशल मीडिया पर एक उत्सव में बदल गया है जहां कोई भी या यू कहें हर कोई हैशटैग का उपयोग करके ट्वीट कर रहा है।

यह भी पढ़ें - Instagram Security Checkup: कहीं हैक तो नहीं हो गया आपका इंस्टाग्राम अकाउंट, ऐसे लगाएं पता

इस बीच, Twiterratis ने ट्रेंडिंग twitterdown या Twitter Shutdown हैशटैग के साथ एक धमाका किया है। ट्विटर @joshishiva25 ने ट्वीट किया कि मेरा आखिरी ट्वीट- भारत कृपया 2023 में विश्व कप जीतें #TwitterDown #TwitterOFF"

कू ऐप का हो रहा है प्रचार

इसके अलावा कुछ लोग ऐसे है, जो देसी कू ऐप का प्रचार भी करने लगे हैं। @Lovecric000 ने ट्वीट करके कहा कि कू ऐप। भारत की अपनी आवाज।#RIPTwitter #TwitterDown #kooapp #Reunion।एक अन्य ट्विटर यूजर @a_lowercase_guy ने पोस्ट किया कि अगर ट्विटर डाउन हो जाता है, तो हमें अपने मेड इन इंडिया ट्विटर विकल्प @kooindia #RIPTwitter #GoodByeTwitter पर स्विच करना चाहिए।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म @jaswanth_justin पर अपनी लोकप्रियता का मजाक उड़ाते हुए एक तस्वीर ट्वीट की और कहा कि मैं अपने पोते-पोतियों को बता रहा हूं कि मैं ट्विटर पर 1) 3000k फॉलोअर्स के साथ कितना प्रसिद्ध था 2) मेरे 99% फॉलोअर्स गर्ल फॉलोअर्स की तरह थी 3) 2022 ईसा पूर्व में समाप्त होने से पहले भारत में सबसे अधिक एक्सेस वाले अकाउंट्स में से एक है @elonmusk (प्रेरित_ट्वीट) #TwitterDown #Twitter #RIPTwitter"

यह भी पढ़ें - Airtel, Jio और Vodafone के लिए कैसे लागू होगा DoT का नया SMS नियम, यहां जानें पूरी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.