Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter डायरेक्ट मैसेज भेजने पर भी लगाने जा रहा लिमिट, जानें क्या है कंपनी की प्लानिंग

Twitter Direct Message Limit ट्विटर जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेज भेजने पर भी लिमिट लगाने जा रहा है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि वह स्पैम मैसेज पर रोक लगाने के लिए अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए डायरेक्ट मैसेज भेजने पर डेली लिमिट तय करने जा रहा है। इससे पहले कंपनी ट्वीट देखने पर भी लिमिट तय कर चुकी है।

By Subhash GariyaEdited By: Subhash GariyaUpdated: Sat, 22 Jul 2023 01:23 PM (IST)
Hero Image
Twitter is going to impose limit even on sending direct messages, Check Details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Twitter ने इस महीने की शुरुआत में ट्वीट देखने की लिमिट सेट कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब ट्विटर ने ऐलान किया है कि वह अपने प्लेटफॉर्म पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) भेजने पर भी लिमिट लगाने की तैयारी में है। हालांकि यह लिमिट फिलहाल अनवेरिफाइड अकाउंट के लिए लगाई जाएगी। कंपनी ने फिलहाल डीएम लिमिट की संख्या को लेकर जानकारी नहीं दी है।

जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है वो माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लगातार बदलाव कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब वह अनवेरिफाइड अकाउंट से जरूरी फीचर्स हटा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने एसएमएस बेस्ड टू- फैक्टर अकाउंट ऑथराइजेशन और मीडिया स्टूडियो फीचर को अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए बंद कर दिया था। ये फीचर अब सिर्फ ट्विटर ब्लू यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

ट्विटर ने एक पोस्ट में कहा, “हम डायरेक्ट मैसेज में स्पैम को कम करने के अपने प्रयास में जल्द ही कुछ बदलाव लागू करेंगे। अनवेरिफाइड अकाउंट के लिए जल्द ही डीएम भेजने पर लिमिट लगाई जाएगी। ट्विटर पर ज्यादा डीएम भेजने के लिए यूजर्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदना होगा।” इस ट्वीट में उन्होंने ब्लू सब्सक्रिप्शन का लिंक भी दिया है।

ट्विटर ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि “कुछ बदलावों” से उसका क्या मतलब है। एक बात तो साफ है कि वह चाहता है कि यूजर्स ज्यादा से ज्यादा ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन खरीदें।

ट्विटर ब्लू के बेनिफिट

  • ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदने पर ग्राहकों को “ब्लू टिक” मिलता है।
  • यूजर्स को 25,000 कैरेक्टर्स के लंबे ट्वीट करने का फीचर मिलता है।
  • 2 घंटे तक के 1080p वीडियो पोस्ट कर सकते हैं।
  • ट्वीट की बेहतर रीच
  • लगभग 50 प्रति कम विज्ञापन

ट्विटर से जल्द होगी कमाई

ट्विटर ने जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स के लिए एड रेवेन्यू शेयर फीचर भी शुरू किया है। इस फीचर की मदद से ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन वाले यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म से कमाई कर पाएंगे। इसके लिए यूजर्स को पास स्ट्राइप अकाउंट होना जरूरी है। वेरिफाइड यूजर के पोस्ट पर पिछले तीन महीने में कम से कम 50 लाख इंप्रेशन होने जरूरी हैं।