Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter ने रोलआउट किया View Count फीचर, पता चलेगा कितने लोगों ने देखा आपका ट्वीट

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपने यूजर के लिए नया फीचर पेश किया है। इसने View Count फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह फीचर बताता है कि कितने लोगों ने अपने ट्वीट को देखा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Fri, 23 Dec 2022 07:15 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk announced rolling out of View once feature

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Elon Musk के ट्विटर के CEO बनने के बाद से ट्विटर में कई बदलाव देखे हैं। हाल ही में ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए व्यू काउंट फीचर रोलआउट किया है। ट्विटर ने आखिरकार 22 दिसंबर से ट्वीट्स के लिए एक व्यू काउंट को शुरू कर दिया है। इससे आपको पता चलता है कि आपके ट्वीट को कितने लोग देख रहे हैं।

मस्क ने दी ट्वीट पर जानकारी

एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए फीचर के रोलआउट की पुष्टि की। नया फीचर यूजर्स को उनके ट्वीट्स पर वास्तविक व्यू काउंट देखने देगी। बता दें कि यह फीचर प्लेटफॉर्म पर वीडियो के लिए पहले से ही उपलब्ध है। इस महीने की शुरुआत में, मस्क ने इस नए फीचर को शुरू करने का वादा किया था और अब यह सभी यूजर्स के लिए लाइव है। माइक्रोब्लॉगिंग सर्विस ने हाल ही में बिजनेस अपडेट के लिए ट्विटर भी शुरू किया, जो ब्रांड्स के लिए स्क्वायर प्रोफ़ाइल फोटो लाया है।

यह भी पढ़ें - Jio का नया धमाका, पेश किया Happy New Year 2023 Plan, मिलेंगे कई खास बेनिफिट्स

एंड्रॉयड और iOS पर मिलेगा फीचर

एलन मस्क के ट्वीट के अनुसार, ट्वीट्स के व्यू काउंट से यूजर यह देख सकेंगे कि एक ट्वीट को कितनी बार देखा गया है। उन्होंने कहा कि वीडियो के लिए यह नया फीचर सामान्य है। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने साझा किया कि ट्वीट्स को लाइक किए जाने की तुलना में 100 गुना अधिक पढ़ा जाता है।

ट्वीट्स को जो लोग देखेंगे उनकी संख्या सभी को दिखाई देगी। यह सुविधा वर्तमान में iOS और Android ऐप्स पर उपलब्ध है। इसके अलावा यह वेब वर्जन पर भी उपलब्ध है। बता दें कि फिलहाल, व्यू काउंट केवल नए ट्वीट्स पर दिखाई देगा, पुराने नहीं।

पेश किया नया ट्विटर ब्लू

इस बीच ट्विटर ने बिजनेस सब्सक्रिप्शन के लिए नया ब्लू भी पेश किया है। यह बिजनेस और यूजर्स को ब्रांड्स के लिए स्क्वायर प्रोफाइल पिक्चर के साथ खुद को दूसरों से अलग करने की अनुमति देगा। ब्लू फॉर बिजनेस पर कंपनियों को अपने संबद्ध व्यक्तियों, व्यवसायों और ब्रांडों को अपने अकाउंट से जोड़ने की भी अनुमति देगी।

एक बार लिंक हो जाने पर, संबद्ध यूजर्स के अकाउंट को उनके वेरिफिकेशन बैज के आगे उनकी मूल कंपनी के प्रोफाइल पिक्चर का एक छोटा बैज मिलेगा। बता दें कि ब्रांड्स पर गोल्डन चेकमार्क होगा, जबकि ब्रांड से जुड़े लोगों के पास ब्लू चेकमार्क होगा।

यह भी पढ़ें - Year Ender 2022: WhatsApp, Instagram और Twitter सहित इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की कई बार ठप हुई सेवाएं