Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter पर देख पाएंगे लाइव क्रिकेट मैच, क्रिकेट टैब की हो रही टेस्टिंग

Twitter पर भारतीय क्रिकेट को लेकर खूब ट्वीट करते हैं। भारतीयों के क्रिकेट क्रेज को देखने हुए ट्वीटर ने एक क्रिकेट टैब पेश किया है जिसकी मदद से यूजर्स लाइव क्रिकेट ट्विटर पर देख पाएंगे। साथ ही क्रिकेट से जुड़े एक्सक्लूसिव वीडियो और अपडेट हासिल कर पाएंगे।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Wed, 30 Mar 2022 10:20 AM (IST)
Hero Image
Photo Credit - Twitter official file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। ट्वीटर (Twitter) ट्विटर भारत में भारत के लिए क्रिकेट टैब बना रहा है। जो एक्सप्लोर पेज पर लाइव किया जाएगा। यह भारत में एंड्रॉयड ट्विटर यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। टैब पर शानदार क्रिकेट मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग होगी। यूजर्स एक्सक्लूसिव वीडियो कॉन्टेंट देख पाएंगे। साथ ही स्कोरबोर्ड और दूसरे इंटरएक्टिव विजेट्स से अपडेट हासिल कर पाएंगे।

7 भारतीय भाषाओं में मौजूद रहेगा कंटेंट 

यूजर्स अपनी पसंदीदा क्रिकेट टीम की इमोजी को अंग्रेजी, हिंदी और तमिल समेत 7 भारतीय भाषाओं में एक्टिवेट कर सकेंगे। यह टैब एक इकलौता डेस्टिनेशन होगा, चहां यूजर्स खोज कर सकेंगे कि क्रिकेट में आजकल क्या नया हो रहा है। इसी के साथ उन्हें यहां क्रिकेट के बारे में एक्सक्लूसिव और ट्विटर पर क्रिकेट की लेटेस्ट अपडेट हासिल कर पाएंगे।

क्रिकेट को लेकर भारत में गजब का उत्साह 

भारत में ट्विटर को लकेर गजब का उत्साह रहता है। भारत में 58 फीसदी लोग क्रिकेट खेलते हैं। जनवरी 2021 से जनवरी 2022 के बीच ट्विटर पर 4.4 मिलियन भारतीयों ने क्रिकेट के बारे में 96.2 मिलियन ट्वीट्स साझा किए हैं।

कैसे करें इस्तेमाल

इवेंट्स पेज : फैंस क्रिकेट टैब के टॉप पर मौजूद इसके लिए बनाए विशेष पेज पर फील्ड से अपडेट हासिल कर सकेंगे और हाल ही में किए गए नवीतनम ट्वीट्स को फॉलो करने में सक्षम होंगे।

लाइव स्कोरकार्ड्स : ट्विटर पर अब मैच के स्कोर को फॉलो करना अब और आसान हो जाएगा। मैच का स्कोर क्रिकेट टैब पर तो दिखाई देगा ही, इसके साथ ही यह इवेंट्स पेज पर नजर आएगा।

इंटरएक्टिव टीम विजेट्स : यह टैब फैंस को कंटेंट विजेट्स, जैसे बेहतरीन खिलाड़ी और टीम रैकिंग तक भी पहुंच प्रदान करेगा। जैसे-जैसे फील्ड पर मैच ज्यादा दिलचस्प रूप लेगा। यह विजेट्स फैंस को पलक झपकते बताएंगे कि मैदान पर उनके पसंदीदा खिलाड़ियों की गतिविधि कैसी रही।

टॉप विडियो कंटेंट : ट्विटर ब्रॉडकास्ट और क्रिएटर पार्टनर्स के साथ साझेदारी करेगा, जिससे यूजर्स को उनका पसंदीदा वीडियो कॉन्टेंट उपलब्ध कराया जा सके। इसमें मैच के दिलचस्प पल, मुख्य अंश और फील्ड के बाहर होने वाला एक्शन शामिल होगा।

टॉपिक ट्वीट्स : IPL टॉपिक फैंस के लिए क्रिकेट टैब में मिलेगा, जिससे वह यहां पर होने वाली बातचीत पर ज्यादा बेहतर ढंग से निगाह रख सकेंगे।

ट्विटर लिस्ट्स : फैंस अपनी मनपसंद टीम और खिलाड़ियों की ट्विटर लिस्ट को भी फॉलो कर सकेंगे। ये लिस्ट लोगों को कई अकाउंट्स को फॉलो करने की इजाजत मिलेगी।