Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ट्विटर पर होंगे सर्वर आर्किटेक्चर चेंज, Elon Musk ने की घोषणा, यूजर्स दे रहे हैं प्रतिक्रिया

ट्विटर ने आज भारी आउटेज का सामना किया जिसके वैश्विक स्तर पर लोगों को प्रभावित किया जिसके बाद कंपनी के CEO एलन मस्क ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर कुछ सर्वर आर्किटेक्चर बदलाव किए जाएंगे । आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 29 Dec 2022 03:01 PM (IST)
Hero Image
Elon Musk announces server architecture’ changes for twitter

नई दिल्ली, टेक डेस्क। आज यानी 29 दिसंबर को ट्विटर को एक बड़ी आउटेज का सामना करना पड़ा, जिसमे दुनिया भर के लाखो यूजर्स को प्रभावित किया है। जिसके बाद Twitter के CEO एलन मस्क ने कहा कि प्लेटफॉर्म पर 'महत्वपूर्ण बैकएंड सर्वर आर्किटेक्चर' में बदलाव किए गए हैं। इसे 'ट्विटर तेजी से महसूस कर सकता है।

ट्वीट कर दी जानकारी

माइक्रोब्लॉगिंग साइट के CEO ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि महत्वपूर्ण बैकएंड सर्वर आर्किटेक्चर में बदलाव किए गए। ट्विटर को इसको तेजी से महसूस करना चाहिए।

बड़ी आउटेज का किया सामना

बता दें कि कंपनी ने आज सुबह ही एक बड़े आउटेज का सामना किया है। इस कारण यूजर्स को भी एक बड़ी रुकावट का सामना करना पड़ा क्योंकि ट्विटर के बेवसाइट में साइन इन करना बहुत सारे उपयोगकर्ताओं के लिए मुश्किल था। जब उन्होंने साइन इन करने की कोशिश की तो उन्हें एक Error मैसेज मिला।

यह भी पढ़ें - भारत में जल्द लॉन्च होगा POCO का ये फोन, कंपनी ने पेश किया टीजर वीडियो

एलन मस्क द्वारा 44 बिलियन डॉलर के सौदे में ट्विटर का अधिग्रहण करने के दो महीने बाद आउटेज हुआ है। बता दें कि डाउनडेटेक्टर ने एक ट्वीट में कहा कि यूजर्स रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि ट्विटर में 7:13 EST से समस्या हुई है।

किए हैं कई बड़े बदलाव

दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में मस्क ने पेड मेंबरशिप प्लान शुरू करने से लेकर साइट में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। इसके आलावा प्लेटफार्म की मॉडरेशन प्रक्रियाओं में विभाजनकारी संशोधनों को भी देखा है।

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

मस्क की इस बड़ी घोषणा के बाद कई ट्विटर यूजर्स ने अचानक की गई घोषणा पर चकित होकर प्रतिक्रियाएं दी है। एक यूजर्स ने लिखा कि क्या हमें ऐप को फिर से चालू करने की आवश्यकता है?

वही एक अन्य यूजर ने लिखा कि "बिल्कुल तेज कैसे? यह हमेशा एक जैसा महसूस होता है। जबकि दूसरे यूजर ने लिखा कि हां मुझे इसकी जरूरत थी! आप जो कुछ भी करते हैं उसके लिए आपका शुक्रिया।

यह भी पढ़ें - आईफोन के लॉक स्क्रीन पर ऐसे जोड़ सकते हैं विजेट, इस तरीके से आसान हो जाएगा काम