Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुछ सेकंड के वीडियो ही नहीं, पूरी फिल्म कर सकेंगे अब Twitter पर अपलोड, Elon Musk ला रहे नया फीचर

Twitter to soon let users upload over 3 hr videos know what says Elon Musk अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। बहुत जल्द यूजर्स ट्विटर पर 3 घंटे से ज्यादा अवधि के वीडियो भी अपलोड कर सकेंगे। वीडियो अपलोड करने को लेकर मस्क ने एक नया ट्वीट किया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 03 Jul 2023 10:25 AM (IST)
Hero Image
Twitter to soon let users upload over 3 hr videos know what says Elon Musk

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर आए दिन अपनी नई टर्म्स और कंडीशन को लेकर सुर्खियों में बना रहता है। इसी कड़ी में ट्विटर के मालिक एलन मस्क यूजर्स के लिए एक नई सुविधा पेश करने जा रहे हैं।

अगर आप भी ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो यह नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल बहुत जल्द यूजर्स को ट्विटर पर लंबी अवधि के वीडियो पोस्ट करने की सुविधा मिलने जा रही है।

कितनी लंबी अवधि के वीडियो कर सकेंगे ट्विटर पर पोस्ट?

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो ट्विटर यूजर्स के लिए यह सुविधा नए अपडेट्स के साथ लाई जा सकती है। ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने हाल ही एक ट्वीट का रिप्लाई करते हुए इस फीचर को लाए जाने की बात पर मुहर लगाई है।

दरअसल एलन मस्क ने अमेरिकन कॉमेडियन और पॉडकास्टर Theo Von के एक ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लंबी अवधि के वीडियो पोस्ट किए जाने को लेकर अपनी हामी भरी है।

Comedy is legal on this platform!

मस्क ने Theo Von के एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए एक कैप्शन लिखा है कि ट्विटर पर कॉमेडी लीगल है।

इस पर Lex Fridman नाम के एक ट्विटर यूजर ने Theo Von को सपोर्ट करते हुए रिप्लाई किया कि ट्विटर पर 3 घंटे से ज्यादा के पॉडकास्ट वीडियो अपलोड करने की सुविधा मिलनी चाहिए। इस ट्वीट पर एलन मस्क ने जवाब दिया, नया फीचर लाया जा रहा है। Von ने भी मस्क के इस रिप्लाई पर जवाब देते हुए मस्क को थैंक्यू बोला है और उन्हें इस तरह के फीचर लाए जाने की सूचना देने के लिए भी कहा है।

अभी कितने घंटे के वीडियो कर सकते हैं ट्विटर पर अपलोड?

मालूम हो कि बीते महीने मई में ही मस्क ने ट्विटर ब्लू वेरिफाइड सब्सक्राइबर्स के लिए 2 घंटे की अवधि के वीडियो अपलोड करने की सुविधा दी है।

इतना ही नहीं, यूजर्स के लिए वीडियो फाइल साइज लिमिट को भी बढ़ा कर 2GB से 8GB कर दिया गया है। वहीं मैक्सिमम वीडियो अपलोड क्वालिटी की बात करें तो यह वर्तमान में 1080p है। यह सुविधा केवल ट्विटर के पेड यूजर्स को मिल रही है।