Move to Jagran APP

OnePlus, Realme और Samsung के फ्लैगशिप स्मार्टफोन जल्द होंगे भारत में लॉन्च, देखें लिस्ट

Upcoming Flagship Smartphones क्वालकॉम और मीडियाटेक ने अपने-अपने फ्लगैशिप मोबाइल प्रोसेसर लॉन्च कर दिए हैं। अब वनप्लस ओप्पो रियलमी शाओमी और वीवो अपने फ्लगैशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहे हैं। वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन चीन में 31 अक्टूबर को लॉन्च होना है। इसके साथ ही iQOO 13 और Realme GT 7 Pro स्मार्टफोन की लॉन्च डेट कन्फर्म हो चुकी है।

By Subhash Gariya Edited By: Subhash Gariya Updated: Thu, 24 Oct 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
वनप्लस, रियलमी और ओप्पो के फ्लगैशिप स्मार्टफोन जल्द होंगे लॉन्च
टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। स्मार्टफोन के लिए चिपसेट बनाने वाली कंपनी Qualcomm ने बीते दिनों अपना सबसे पावरफुल चिपसेट Snapdragon 8 Elite लॉन्च कर दिया है। इस चिपसेट के साथ कंपनियां अपने अपने स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। इनमें वनप्लस, सैमसंग, रियलमी, शाओमी और iQOO जैसी कंपनियां शामिल हैं। इनमें से कई कंपनियां अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लॉन्च को कन्फर्म कर चुकी हैं। यहां हम आपको अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में डिटेल में जानकारी दे रहे हैं।

Upcoming Flagship Smartphones

OnePlus 13: OnePlus 13 स्मार्टफोन होम मार्केट चीन में 31 अक्टूबर को लॉन्च होना है। वनप्लस का यह फोन भारत में जनवरी 2025 में पेश किया जाएगा। यह फोन क्वालकॉम के लेटेस्ट Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर के साथ बाजार में उतारा जाएगा। Oneplus के फ्लगैशिप स्मार्टफोन को लेकर बताया जा रहा है कि इसके डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहींकिया जाएगा। इसका लुक पिछले फ्लैगशिप की तरह ही होगा। रूमर्स हैं कि OnePlus 13 में कंपनी कैमरा अपग्रेड कर सकती है।

Samsung Galaxy S25 सीरीज: Samsung भी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है। कंपनी तीन स्मार्टफोन - Galaxy S25, Galaxy S25 Plus, और Galaxy S25 Ultra लॉन्च करेगी। बताया जा रहा है कि तीनों में Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर दिया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इसमें Exynos 2500 दिया जा सकता है। Samsung Galaxy S25 सीरीज ग्लोबल मार्केट में जनवरी 2025 में लॉन्च किया जाएगा।

Realme GT 7 Pro: Realme ने अपने अपकमिंग फ्लगैशिप Realme GT 7 Pro की लॉन्चिंग कन्फर्म कर दी है। यह फोन लेटेस्ट Snapdragon 8 Elite प्रोसेसर के साथ एंट्री करेगा। चीन में कंपनी इस फोन को 4 नवंबर को लॉन्च करने वाली है। इसके कुछ दिनों बाद इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा। Realme GT 7 Pro स्मार्टफोन भारत में Snapdragon 8 Elite के साथ लॉन्च होने वाला पहले स्मार्टफोन होगा। इस फोन की डिस्प्ले के लिए कंपनी ने सैमसंग के साथ पार्टनरशिप की है।

Vivo X200 सीरीज: Vivo जल्द ही अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के तीन मॉडल - Vivo X200, Vivo X200 Pro, और Vivo X200 Pro Mini को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रहा है। कंपनी ग्लोबल मार्केट में MediaTek Dimensity 9400 SoC के साथ इन्हें लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी दिसंबर महीने में इन्हें भारतीय बाजार में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि भारत में कंपनी सिर्फ दो ही मॉडल लॉन्च करेगी।

Oppo Find X8 सीरीज: ओप्पो ने कन्फर्म किया है कि वह 24 अक्टूबर को अपनी फ्लैगशिप Oppo Find X8 सीरीज लॉन्च करेगा। ये स्मार्टफोन नए हार्डवेयर के साथ लॉन्च किए जाएंगे। लेकिन, कंपनी डिजाइन में बदलाव नहीं करेगी। चीन के बाद कंपनी जल्द ही इन्हें भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। फिलहाल लॉन्च डेट को लेकर कंपनी ने कुछ भी जानकारी नहीं दी है। ओप्पो के ये स्मार्टफोन MediaTek Dimensity 9400 चिपसेट के साथ बाजार में उतारे जाएंगे।

iQOO 13: वीवो का सब-ब्रांड iQOO ने अपने अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लॉन्च डेट का एलान कर दिया है। ये स्मार्टफोन 30 अक्टूबर को पेश किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आईकू का यह फोन 3 दिसंबर को भारतीय बाजार में दस्तक देंगे। कंपनी कन्फर्म कर चुकी है कि इन्हें क्वालकॉम के फ्लैगशिप चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Apple iPhone 16 ने डिस्प्ले के मामले में किया निराश, मिड-रेंज एंड्रॉइड स्मार्टफोन से भी खराब मिली रेटिंग