Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Phone: इस महीने लॉन्च होंगे ये 5 नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन, प्रीमियम डिजाइन के साथ मिलेगा धांसू कैमरा

Upcoming Phone in October 2023 ये महीना Google और Samsung के लिए बेहद खास होने वाला है। अगर आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो थोड़ा और इंतजार कर लें। इस आर्टिकल में हम आपको अपकमिंग स्मार्टफोन की जानकारी देने वाले हैं। इसी हफ्ते यानी 4 अक्टूबर को Google अपनी फ्लैगशिप Pixel 8 सीरीज को लॉन्च करेगा।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 02 Oct 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
इस आर्टिकल में हम आपको अपकमिंग स्मार्टफोन की एक जानकारी देने वाले हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सितंबर में स्मार्टफोन लॉन्च की झड़ी लग गई, और ऐसा लगता है कि अक्टूबर में भी कई कंपनियां अलग-अलग सेगमेंट में कई प्रीमियम और बजट स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी। ये महीना Google और Samsung के लिए बेहद खास होने वाला है। अगर आप कोई नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो थोड़ा और इंतजार कर लें। इस आर्टिकल में हम आपको अपकमिंग स्मार्टफोन की एक जानकारी देने वाले हैं।

Samsung Galaxy S23 FE

सैमसंग ने पुष्टि की है कि वह 4 अक्टूबर को भारत में अपना प्रीमियम स्मार्टफोन - Samsung Galaxy S23 FE लॉन्च करेगा। अनुमान है कि गैलेक्सी एस23 एफई का डिज़ाइन गैलेक्सी एस23 जैसा होगा, जिसमें एक फ्लैट डिस्प्ले होगा। मीडिया रिपोर्ट से पता चलता है कि फोन Exynos 2200 चिपसेट से लैस होगा।

ये भी पढ़ें: Made by Google 2023 Event: Pixel 8 सीरीज से लेकर Pixel Watch 2 तक, लॉन्च होंगे ये प्रोडक्ट

गैलेक्सी S23 FE में 8GB रैम होगी और यह 128GB और 256GB के स्टोरेज विकल्प में उपलब्ध होगा। डिवाइस में 25W वायर्ड चार्जिंग के लिए समर्थन के साथ 4500mAh की बैटरी होने का अनुमान है।

Google Pixel 8 Series

टेक दिग्गज Google ने यह भी घोषणा की है कि वह 4 अक्टूबर को अपने फ्लैगशिप Pixel 8 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। गूगल अपकमिंग इवेंट में दो- Pixel 8 और Pixel 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। दोनों स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 14 प्री-इंस्टॉल आने का अनुमान है।

Pixel 8 में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.1-इंच OLED स्क्रीन होगी। जबकि Pixel 8 Pro में 6.7 इंच का फ्लैट डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जो एक वैरिएबल 120Hz रिफ्रेश रेट और 1600 निट्स पीक ब्राइटनेस सपोर्ट करेगा। Pixel 8 में 4,485mAh की बैटरी होगी और Pixel 8 Pro 4950mAh की बैटरी होगी।

Vivo V29 Series

Vivo भारत में अपनी V-सीरीज के स्मार्टफोन का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह 4 अक्टूबर को भारत में वीवो वी29 और वी29 प्रो लॉन्च करेगी। ऑफिसियल वीवो इंडिया वेबसाइट पर, वीवो वी29 सीरीज के बारे में डिटेल हाइलाइट किया गया है।

ये भी पढ़ें: 7700mAh बैटरी और 13MP कैमरा वाले Lenovo के इस टैबलेट पर 15 हजार से भी ज्यादा का डिस्काउंट, जानें खूबियां

स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, ऑरा लाइट और बैक पैनल पर एक एलईडी फ्लैश होगा। इसके अलावा, इन आगामी स्मार्टफोन के रियर पैनल पर भारत की इनोवेटिव 3डी पार्टिकल टेक्नोलॉजी फिनिशिंग के साथ आएंगे।

OnePlus Open

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वनप्लस अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन - OnePlus Open 19 अक्टूबर को भारत में लॉन्च कर सकता है। आगामी वनप्लस ओपन स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जिसमें पेरिस्कोप लेंस भी शामिल है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 ओएस पर चलेगा, जिसे वनप्लस द्वारा ऑक्सीजनओएस फोल्ड इंटरफ़ेस के साथ अनुकूलित किया गया है। फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट से लैस होगा।

OPPO Find N3

ओप्पो ने भारत में अपने नेक्स्ट जेन के फोल्डेबल स्मार्टफोन को टीज करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने कमिंग सून टैग के साथ OPPO Find N3 Flip के वीडियो एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करना शुरू कर दिया है। उम्मीद है कि स्मार्टफोन निर्माता इस महीने भारत में स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

ओप्पो फाइंड एन3 फ्लिप में 6.8-इंच FHD+ इंटरनल डिस्प्ले और 3.26-इंच AMOLED एक्सटर्नल स्क्रीन है। स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 चिपसेट से लैस है और एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम चलाता है। फ्लिप फोन में 4,300 एमएएच की बैटरी है और यह 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है।