Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Phone: फेस्टिव सीजन में आ रहे तगड़े स्मार्टफोन, फ्लैगशिप से लेकर बजट सेगमेंट में होगी एंट्री

अक्टूबर का महीना नया स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए गुलजार रहने वाला है। इस महीने स्मार्टफोन कंपनियां कई नए फोन भारतीय मार्केट में उतारने की प्लानिंग कर रही हैं। सितंबर की तरह इस महीने भी बजट और फ्लैगशिप दोनों ही सेगमेंट में नए फोन लॉन्च किए जाएंगे। इनमें से कुछ के स्पेक्स और लॉन्च की डिटेल सामने आ चुकी है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 29 Sep 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
लावा और मोटोरोला समेत कई कंपनियां ला रही नए स्मार्टफोन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अक्टूबर में स्मार्टफोन कंपनियां कई नए फोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। इस महीने फ्लैगशिप से लेकर बजट सेगमेंट में फोन लॉन्च होंगे। इनमें से कई फोन्स की लॉन्च डेट कन्फर्म हो चुकी है तो कुछ के बारे में डिटेल आना अभी बाकी है।

Lava Agni 3

घरेलू कंपनी लावा एक नए बजट सेगमेंट स्मार्टफोन पर काम कर रही है। फोन की लॉन्च डेट कन्फर्म हो चुकी है। इस फोन को 4 अक्टूबर को भारत में लॉन्च किया जा रहा है। फोन में बैक पैनल पर 50MP का प्राइमरी कैमरा और सेल्फी के लिए 16MP का कैमरा मिल सकता है। इसकी कीमत 20 रुपये से कम होने की उम्मीद है।

Moto G35

मोटोरोला अपनी G सीरीज में नया फोन लेकर आ रहा है। इसकी लॉन्च डेट का खुलासा तो फिलहाल नहीं हुआ है, लेकिन लॉन्च से पहले ही तमाम खूबियों की डिटेल सामने आ चुकी है। अक्टूबर महीने में लाए जा रहे फोन में 18W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000 mAh बैटरी मिल सकती है। इसमें सेल्फी के शौकीनों के लिए 16-मेगापिक्सल का सेंसर मिल सकता है।

Samsung Galaxy A16

सैमसंग भी कथित तौर पर Galaxy A16 पर काम कर रहा है। इसे कम कीमत में दमदार स्पेक्स के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें परफॉर्मेंस के लिए कंपनी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6300 चिपसेट की पेशकश कर सकती है। फोन की कीमत की बात करें तो इसे 15,000 रुपये के बजट में भारत में उतारा जाएगा।

Infinix Zero Flip

इंफिनिक्स जीरो फ्लिप ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है, लेकिन अब इसे भारत में भी लॉन्च किए जाने की खबर है। फोन को कम कीमत में लाया जा रहा है। यह सबसे सस्ता फ्लिप फोन भी होगा। इसमें MediaTek Dimensity 8020 चिपसेट दिया गया है। फोन शाओमी और सैमसंग के फ्लिप फोन से मुकाबला करता है।

यह भी पढ़ें- Infinix ने लॉन्च किया सस्ता फोल्डेबल फोन, कम दाम में सैमसंग और शाओमी को मिलेगी टक्कर

Moto G75

Moto G75 इसी महीने भारत में दस्तक देने के लिए तैयार है। फिलहाल इसके लॉन्च को लेकर सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद कर सकते हैं कि इसे अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। इसकी एंट्री भी बजट सेगमेंट में ही होगी।

यह भी पढ़ें- Smartphone under 15K: सस्ता 5G फोन खरीदने वालों के पास मौका, फ्लिपकार्ट पर लगी है बंपर सेल