Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Wallet में लिंक कर सकते हैं Rupay Credit Card, कंपनी ने पेश की UPI की सुविधा

Samsung Wallet Linking देश में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए अब Rupay Credit Card को भी UPI से लिंक किया जा सकता है। ऐसे में यूपीआई को बढ़ावा देने के लिए सैमसंग ने भी ग्राहकों के लिए नई सुविधा पेश की है। अब ग्राहक आसानी से सैमसंग वॉलेट को रुपे क्रेडिट कार्ड से लिंक कर सकते हैं। इसके बाद ग्राहक कहीं भी यूपीआई से पेमेंट कर पाएंगे।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Mon, 15 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Samsung Wallet में लिंक कर सकते हैं Rupay Credit Card

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। पॉपुलर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग (Samsung) ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए एक नई सर्विस पेश की है। हाल ही में सैमसंग ने अपना गैलेक्सी स्मार्टफोन (Galaxy Smartphone) को रिब्रांड किया है।

इसके बाद कंपनी ने मोबाइल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए एक नया कदम उठाया है। दरअसल, अब सैमसंग यूजर्स सैमसंग वॉलेट ऐप (Samsung Wallet) को रुपे क्रेडिट कार्ड (Rupay Credit Card) को लिंक कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड के लिंक होने के बाद यूजर्स आसानी से यूपीआई (UPI) पेमेंट कर सकते हैं।

पहले सैमसंग यूजर्स वॉलेट से केवल यूपीआई पेमेंट बैंक (UPI Payment Bank) या फिर कोई स्पेशल डेबिट कार्ड (Debit Card) से ही पेमेंट कर सकते थे। लेकिन, कंपनी के इस नए सर्विस के बाद यूजर्स के पास ऑनलाइन पेमेंट की और नई सुविधा मिल गई।

RuPay Credit cards can now be linked to Samsung Wallet UPI, thus directly enabling safe, and secure payment transactions. Explore more at <https://t.co/4jxDscMpYF>. #SamsungWallet #Samsung pic.twitter.com/WNLenaRSjK— Samsung India (@SamsungIndia) January 12, 2024

सैमसंग वॉलेट से होगा यूजर्स को लाभ

सैमसंग वॉलेट से जहां एक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन आसान होगा। वहीं, यूजर्स को रिवॉर्ड प्वाइंट और क्रेडिट कार्ड द्वारा खरीद पर सिक्योरिटी भी देता है। अगर आप भी सैमसंग वॉलेट में रुपे क्रेडिट कार्ड को लिंक करना चाहते हैं तो आप वॉलेट में यूपीआई ऑप्शन में जाकर रुपे क्रेडिट कार्ड को डायरेक्ट लिंक कर सकते हैं।

इन ग्राहकों को मिलेगी सुविधा

फिलहाल रुपये क्रेडिट कार्ड से भुगतान की पेमेंट की सुविधा सीमित है। इसका लाभ केवल मास्टर कार्ड (MasterCard), वीजा कार्ड (Visa Card) के यूजर्स ही उठा सकते हैं। सैमसंग की इस नई सर्विस ने भारत में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने में मदद किया है।

सैमसंग वॉलेट में मिलती है ये सुविधा

सैमसंग वॉलेट के जरिये जहां एक ओर ट्रांजेक्शन आसानी से हो सकता है तो वहीं, इसमें कई डॉक्यूमेंट को सिक्योर भी रख सकते हैं। इस वॉलेट में यूजर्स ड्राइवर लाइसेंस (Driving License), लॉयल्टी कार्ड (Loyalty Card), मेंबरशिप कार्ड (Membership Card) को संभाल कर सकते हैं। इसके अलावा मूवी टिकट, बोर्डिंग पास को भी स्टोर कर सकते हैं।