Move to Jagran APP

Chromebook में बिना डाउनलोड किए चला सकेंगे स्मार्टफोन के ऐप, Goolge ने पेश किया नया फीचर

Google समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए अपडेट्स लाता रहता हैताकि अपने इन्हें बेहतर एक्सपीरियंस मिल सकें। इसकी सिससिले को जारी रखते हुए कंपनी ने Chromebook यूजर्स के लिए एक नए सुविधा पेश की है। इस की मदद से यूजर्स बिना किसी मोबाइल ऐप को इंस्टॉल किए अपने लैपटॉप में चला सकते हैं। बता दें कि यह सुविधा अभी बीटा फेज में हैें।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Tue, 25 Jul 2023 08:30 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jul 2023 08:31 AM (IST)
Google chromebook users mobile apps in laptop without downloading

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने Chromebook यूजर्स को अपने लैपटॉप पर Android ऐप्स स्ट्रीम करने की अनुमति दी। हालांकि, इसे एक्सेस करने के लिए यूजर्स को इसके बीटा वर्जन में इस सुविधा को आजमाना होगा। हाल ही में, तकनीकी दिग्गज ने Chromebooks के लिए Chrome OS M115 अपडेट जारी किया है और यह अपडेट ज्यादातर यूजर्स के लिए एंड्रॉइड ऐप स्ट्रीमिंग सुविधा को सक्षम बनाता है।

इसका मतलब ये है कि जिन यूजर्स के Chromebook पर फोन हब सक्षम है, वे अब सीधे अपने मोबाइल डिवाइस से Android ऐप चला सकते हैं। ऐसा करने के लिए, यूजर्स को अपने लैपटॉप पर ऐप इंस्टॉल करने की भी जरूरत नहीं होगी।

Android ऐप्स के लिए Chromebook फोन हब

इसके बीटा वर्जन की तरह, यह सुविधा एंड्रॉइड 13 चलाने वाले कुछ फोन तक ही सीमित है। इनमें Google और Xiaomi के फोन शामिल हैं। सुविधा का उपयोग करने के लिए, यूजर्स के पास कम से कम Pixel 4a या Xiaomi 12T और उसके बाद का फोन होना चाहिए।

इसके अलावा, स्मार्टफोन और क्रोमबुक दोनों को एक ही वाईफाई नेटवर्क पर और पास-पास होना चाहिए। अगर उपलब्ध नेटवर्क सुविधा का समर्थन नहीं करता है, तो Chromebook यूजर फोन के साथ लिंक इंस्टॉल करने के लिए Chrome OS की इंस्टेंट टेथरिंग सुविधा को भी एक्सेस कर सकते हैं।

क्यों खास है फीचर

यह सुविधा लैपटॉप से सीधे नोटिफिकेशंस का जवाब देने के लिए विकसित की गई है और यूजर्स को इससे अधिक काम करने के लिए ऐप इंस्टॉल करने की सलाह दी जाती है। यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे गेम या अन्य भारी एंड्रॉइड ऐप चलाने के लिए ऐप स्ट्रीमिंग सुविधा का उपयोग न करें।

हालांकि, यह सुविधा कुछ फोन इंटीग्रेशन के साथ Chromebook यूजर्स को मदद करेगी। ऐप स्ट्रीमिंग सुविधाएं macOS और Windows जैसे अन्य प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध हैं।

Chromebook पर आने वाले है ये फीचर्स

फोन हब सुविधा के अलावा, Chrome OS M115 अपडेट अन्य सुविधाएं भी लाता है। लेटेस् अपडेट यूजर्स को पीडीएफ डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने और बाद में उपयोग के लिए हस्ताक्षर सहेजने की अनुमति देगा। इस अपडेट के साथ, Google ने कीबोर्ड-ऑरिएटेड शॉर्टकट ऐप को एक नए इंटरफेस के साथ रीडिजाइन किया है और एक आसान इन-ऐप सर्च भी दे रहा है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.