Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vodafone Idea ने अपने इन दो पॉपुलर प्रीपेड प्लान में किया बदलाव, 13 दिन तक कम हुई वैलिडिटी

Vodafone-Idea Recharge Plan अगर आप Vodafone Idea का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। कंपनी ने अपने दो नए प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी में बदलाव किया है। कंपनी ने दो प्लान की वैलिडिटी को 13 दिन तक कम कर दिया है। (फाइल फोटो-जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 29 May 2023 09:07 PM (IST)
Hero Image
Vi has reduced the validity of its Rs 99 and Rs 128 prepaid plans.

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर Vodafone-Idea (Vi) ने अपने दो प्रीपेड प्लान में अहम बदलाव किया है। Vi ने अपने 99 रुपये और 128 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी कम कर दी है। रिपोर्ट के मुताबिक टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर ने इन दोनों प्लान की वैलिडिटी को 13 दिन तक कम कर दिया है। आइए इसके बारे में और डिटेल से जानते हैं।

Vi का 99 रुपये वाला प्लान 

VI 99 रुपये के प्लान के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी प्रदान करता था। अब बात प्रीपेड प्लान केवल 15 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। दूरसंचार सेवा प्रदाता ने प्रीपेड प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। प्लान के लाभों में 200MB डेटा, 99 रुपये का टॉकटाइम शामिल है। ये प्लान किसी भी एसएमएस बेनिफिट्स के साथ नहीं आती है।

Vi का Rs 128 रुपये वाला प्लान

Vi का 128 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता था। अब, यह 18 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। अन्य लाभ भी 99 रुपये के प्रीपेड प्लान की तरह हैं जिसमें 10 स्थानीय ऑन-नेट नाइट मिनट शामिल हैं। इस प्लान के साथ कॉल के लिए यूजर्स को 2.5 पैसे प्रति सेकेंड का भुगतान करना होगा।

ध्यान दें कि128 रुपये के प्लान की वैलिडिटी में बदलाव वर्तमान में केवल मुंबई में लागू है। लेकिन, Vi जल्द ही और अधिक क्षेत्रों में बदलावों का विस्तार करेगा। इस बीच Vodafone-Idea ने अपने ग्राहकों को 6GB फ्री डेटा ऑफर करना शुरू कर दिया है। इसके लिए यूजर्स को Vi ऐप के जरिए हंगामा गोल्ड ट्रायल मेंबरशिप लेना पड़ेगा, जिसकी कीमत तीन महीने के लिए 108 रुपये है।

Airtel ने भी इन प्लान को किया है बंद

Vi अकेला नहीं है, Airtel ने भी हाल ही में अपने एंट्री-लेवल प्लान को बंद कर दिया है। Airtel ने हाल ही में 99 रुपये के प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया है जो कि उसका सबसे किफायती प्रीपेड प्लान था। अब उपलब्ध सबसे कम प्रीपेड प्लान की कीमत 155 रुपये है। एयरटेल ने पहले दो क्षेत्रों में नए प्लान का टेस्टिंग शुरू किया और धीरे-धीरे देश के लगभग सभी क्षेत्रों में इसका विस्तार किया।