Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vivo और Motorola यूजर्स को आ रही ग्रीन लाइन प्रॉब्लम, परेशान यूजर्स कर रहे शिकायत

मोटोरोला और वीवो यूजर्स ने एक्स हैंडल पर ग्रीन लाइन प्रॉब्लम को लेकर तमाम स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। देखने में ये परेशानी हार्डवेयर की नहीं लगती है। वीवो यूजर्स ने भी ऐसी पिक्चर्स शेयर की हैं। ज्यादातर मोटोरोला के G सीरीज के 82 और G52 में ग्रीन लाइन के ज्यादातर मामले सामने आए हैं। फिलहाल स्क्रीन रिप्लेसमेंट को लेकर दोनों कंपनियों ने कुछ नहीं कहा है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Tue, 03 Sep 2024 08:45 PM (IST)
Hero Image
मोटोरोला के G सीरीज के 82 और G52 में ग्रीन लाइन के ज्यादातर मामले सामने आए हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वनप्लस यूजर्स अपने फोन में ग्रीन लाइन की समस्या से परेशान हैं। ब्रांड ने ग्रीन लाइन की समस्या का सामना कर रहे ग्राहकों के लिए डिस्प्ले वारंटी और फ्री स्क्रीन अपग्रेड की पेशकश भी की है। सैमसंग गैलेक्सी S21 और S22 यूजर्स को भी इसी समस्या का सामना करना पड़ा, जिसके लिए ब्रांड ने मुफ्त डिस्प्ले रिप्लेसमेंट की घोषणा की।

अब यही परेशानी मोटोरोला और वीवो यूजर्स के सामने भी आ रही है। कई यूजर्स ने ग्रीन लाइन की प्रॉब्लम की जानकारी एक्स हैंडल के जरिये दी है। हालांकि इनको फ्री रिप्लेसमेंट की सुविधा नहीं मिली है।

Moto G82, G52 ग्रीन लाइन इश्यू

मोटोरोला के G सीरीज के 82 और G52 में ग्रीन लाइन के ज्यादातर मामले सामने आए हैं। तमाम यूजर्स ने अपने फोन की तस्वीरें शेयर की हैं। कुछ मामलों में स्क्रीन पर एक ही ग्रीन दिखाई देती है जबकि कुछ में डिस्प्ले पर अलग-अलग रंगों की कई लाइन दिखाई देती हैं। इसी तरह Moto G82 यूजर्स को भी डिवाइस को किसी भी तरह के फिजिकल डैमेज के बिना ग्रीन लाइन की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

— GAUTAM KUMAR PATWA (@G11_Patwa) August 30, 2024

वीवो यूजर भी परेशान

यही समस्या वीवो एक्स80, वीवो एक्स80 प्रो और वीवो एक्स70 प्रो+ स्मार्टफोन पर भी आई है। वीवो एक्स70 प्रो+ के एक यूजर ने बताया कि जुलाई 2024 अपडेट इंस्टॉल करने के बाद ग्रीन लाइन दिखाई दी। वीवो एक्स80 के यूजर ने भी एक्स पर इस समस्या की शिकायत की है। यह समस्या देखने में हार्डवेयर संबधी नहीं लगती है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह ग्रीन लाइन समस्या OLED और एमोलेड डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन को प्रभावित करती है। इसका एकमात्र समाधान स्क्रीन रिप्लेसमेंट ही लगता है। हालांकि वीवो और मोटोरोला ने स्क्रीन बदले को लेकर कुछ भी नहीं कहा है।

ये भी पढ़ें- महंगे स्मार्टफोन भारतीयों की पसंद: लगातार बिक्री में इजाफा, सैमसंग टॉप पर