Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मेड-इन-इंडिया फोल्डेबल फोन लॉन्च करने की तैयारी में Vivo; बन सकता हैं बड़ा प्रीमियम मार्केट का हिस्सा

चीनी स्मार्टफोन ब्रांड Vivo ने अपने कस्टमर्स के लिए नया फोल्डेबल फोन लाने की तैयारी कर ली है। हम Vivo X fold 3 Pro की बात कर रहे हैं जिसे भारत में बनाया और तैयार किया जाएगा। इससे चीनी स्मार्टफोन ब्रांड प्रीमियम मार्केट में बड़ा हिस्सा हासिल कर सकता है। लॉन्च किया जा रहा डिवाइस मेड-इन-इंडिया है और कुछ खास यूजर्स को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है।

By Agency Edited By: Ankita Pandey Updated: Fri, 31 May 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
Vivo X fold 3 Pro जल्द मार्केट में लेगा एंट्री

पीटीआई, नई दिल्ली। वीवो ग्रेटर नोएडा में अपने कारखाने में निर्मित अपने फोल्डेबल फोन, एक्स फोल्ड3 प्रो को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि चीनी स्मार्टफोन ब्रांड यहां प्रीमियम मार्केट में बड़ा हिस्सा हासिल करने की उम्मीद कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि उसे भारत में स्मार्टफोन बाजार में 'प्रीमियमीकरण' की बढ़ती गति दिखाई दे रही है, और यह प्रवृत्ति आगे भी जारी रहेगी, भले ही समग्र बाजार का विस्तार और विकास हो रहा हो।

विकास चरण में कंपनी

वीवो इंडिया के कॉरपोरेट स्ट्रैटेजी प्रमुख गीताज चन्नाना ने एक्स फोल्ड3 प्रो के आगामी लॉन्च के बारे में बात करते हुए कहा कि हम एक ऐसे चरण में हैं, जहां ग्राहक हमारे ब्रांड पर भरोसा करते हैं और हमें फोल्ड जैसा डिवाइस लॉन्च करने का अवसर देने के लिए तैयार हैं। हम एक ऐसे चरण में भी हैं जहां हम फोल्ड सेगमेंट में मौजूदा कुछ मुद्दों को हल करने में सक्षम हैं।

कंपनी ने जल्द ही लॉन्च होने वाले डिवाइस की बिक्री लक्ष्य या कीमत का खुलासा नहीं किया है। लॉन्च किया जा रहा डिवाइस मेड-इन-इंडिया है और कंपनी मुख्य रूप से मौजूदा फोल्ड यूजर्स, प्रीमियम अर्बन यूजर्स और यहां तक ​​कि प्रीमियम 'कैंडीबार' फोन यूजर्स को ध्यान में रखकर नई पेशकश कर रही है।

यह भी पढ़ें - WhatsApp Group Admin के पास ही होती हैं ये सुपर पावर, मेंबर की एक गलती और मिल सकती है इतनी बड़ी सजा

X Fold3 Pro क्यों है खास

चन्नाना ने बताया कि डिवाइस ग्रेटर नोएडा में हमारे अपने कारखाने में निर्मित किया गया है। X Fold3 Pro भारत के बाजार में कंपनी की सबसे महंगी पेशकश होगी। 6 जून को इसके लॉन्च के साथ, वीवो भारत के बाजार में सैमसंग और अन्य जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगा, जहां प्रीमियम बिक्री नई ऊंचाइयों को छू रही है।

जहां तक ​​प्रतिस्पर्धा का सवाल है, हमने अपना रास्ता खुद तय किया है... हमारे सभी प्रीमियम डिवाइस... 'X सीरीज' डिवाइस... अपने आप में अलग हैं। हम हमेशा डिजाइन और कैमरे पर अधिक ध्यान देते हैं...यह हमारी मुख्य ताकत बनी रहेगी और हम इसमें आगे बढ़ने जा रहे हैं।" नया डिवाइस अल्ट्रा-स्लिम है (फोल्ड होने पर मोटाई 11.2 मिमी और अन-फोल्ड होने पर मोटाई 5.2 मिमी), 5700mAh की बैटरी और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर है।

यह भी पढ़ें- Moto G04 vs Moto G04s: प्रोसेसर से लेकर बैटरी तक, कौन सा बजट फोन आपके लिए बेहतर, ऐसी खूबियां जो जीत लेंगी दिल