Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vu GloLED टीवी भारत में लॉन्च, कीमत 34 हजार से कम, यहां जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

Vu ने अपने यूजर्स के लिए एक नए टीवी का ऑप्शन लेकर आया है। कंपनी ने भारत में Vu GloLED TV को लॉन्च किया है। इस टीवी की कीमत 33 999 रुपये बताई जा रही है। बता दें कि इसमें आपको Glo पैनल और Glo प्रोसेसर मिलता है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 03:31 PM (IST)
Hero Image
Vu GloLED टीवी भारत में हुआ लॉन्च, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Vu ने भारत में अपने नए Vu GloLED TV लॉन्च किया है, जिसमें Glo पैनल, Glo AI प्रोसेसर और Google TV OS मिलता है। इसकी कीमत 33,999 रुपये रखी गई है। Vu का दावा है कि ग्लो AI प्रोसेसर के साथ ग्लो पैनल, ब्राइटनेस को 60 फीसदी तक बढ़ा देता है। आपको Vu GloLED टीवी में 94 प्रतिशत का NTSC कलर गैमेट भी मिलता है। यह सामान्य 4K LED टीवी से कहीं अधिक है, जिसमें 72 प्रतिशत का NTSC कलर गैमेट है जबकि यह OLED के बहुत करीब है जिसमें NTSCकलर गैमेट 100 प्रतिशत है। Vu GloLED TV डीजे सबवूफर के साथ आता है जिसका साउंड आउटपुट 104 वॉट है।

Vu GloLED का आकार और कीमत

Vu GloLED टीवी 13 सितंबर 2022 से फ्लिपकार्ट और रिटेल आउटलेट्स पर विभिन्न आकारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें 50 इंच (33,999 रुपये), 55 इंच (38,999रुपये), 65 इंच (57,999 रुपये)शामिल है। इसके अलावा इनके साथ एक 43 इंच मॉडल भी है दीवाली के दौरान लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़े- हिन्दी दिवस 2022: स्मार्टफोन और लैपटॉप में ऐसे शुरू करे हिन्दी टाइपिंग, यहां जानें तरीका

Vu GloLED TV के स्पेसिफिकेशंस

  • Vu GloLED TV Google TV OS का उपयोग करता है और विभिन्न प्रकाश स्थितियों के तहत टीवी सेटिंग्स को ऑटोमेटिकला एडजेस्ट करने के लिए हैंड्स-फ्री दूर-क्षेत्र माइक्रोफोन, वॉयस सर्च और वॉयस कमांड के साथ-साथ एंबियंट लाइट सेंसर देता है। इसके साथ ही Vu GloLED TV में क्रिकेट मोड है, जिसे एडवांस क्रिकेट मोड कहा जाता है।

  • बता दें कि Vu100 (100-इंच TV), Vu Masterpiece QLED TV में भी Glo पैनल और Glo AI प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।
  • यह 3 मिलियन से अधिक कस्टमर्स को क्रिकेट मोड, पिक्सेलियम ग्लास तकनीक, सिनेमा मोड, अपस्केलर ओटीटी सॉफ्टवेयर तकनीक आदि देता है।
  • लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, Vu टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष और CEO, देविता सराफ ने कहा कि एक दशक से अधिक समय से, वीयू टेलीविजन ने भारत में टेलीविजन और डिस्प्ले में लेटेस्ट इनोवेशंस को लॉन्च किया है। Vu मास्टरपीस ग्लो टीवी, जिसे मार्च 2022 में लॉन्च किया गया था, पूरे भारत में 9,000 से अधिक कस्टमर्स को दिया गया है।बता दें कि यह ऑनलाइन सबसे ज्यादा बिकने वाला QLED टेलीविजन है। हमें अपने कस्टमर्स से इसी तरह के प्रोडक्ट के बारे में फीडबैक मिलता रहा, लेकिन यह बजट के अनुकूल 4K एलईडी पैनल पर आधारित था। इसलिए, हमने Vu GloLED टीवी विकसित किया है, जो मूल रूप से 4K LED पैनल पर QLEDs के लिए विकसित Glo पैनल का उपयोग करता है।

  • आगे उन्होंने कहा कि हमने लेटेस्ट Google TV OS लाने के लिए Google के साथ मिलकर काम किया है।
  • हम विश्वास के साथ कह सकते हैं कि Vu GloLED TV पिक्चर क्वालिटी, ऑडियो एक्सपीरियंस, जैसी सुविधाओं से परिपूर्ण सबसे अच्छा Google TV है।
  • Vu GloLED TV दुनिया का एकमात्र Google TV है जिसमें भारत में Vu की नए प्रोडक्ट विकास प्रयोगशालाओं में दुनिया के लिए उन्नत क्रिकेट मोड और सिनेमा मोड विकसित किया गया है।