Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Camera Phones: फोटोग्राफी का है शौक तो ये हैं शानदार कैमरा क्वालिटी वाले बेस्ट स्मार्टफोन, जानें खूबियां

World Photography Day 2023 आजकल के स्मार्टफोन एआई फीचर से भी लैस आने लगे हैं। चाहे बजट फोन हो या फ्लैगशिप आपको सारे स्मार्टफोन में दमदार कैमरा देखने को मिल सकता है। वर्ल्ड फोटोग्राफी के मौके पर हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन की लिस्ट देने वाले हैं जिनमें आपको जबरदस्त फीचर्स के साथ धांसू कैमरा और फीचर्स देखने को मिलता है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 20 Aug 2023 01:45 PM (IST)
Hero Image
तगड़े कैमरा के साथ आने वाले बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। नए मॉडलों के आने के साथ बेहतरीन कैमरा फोन दिन-ब-दिन विकसित हो रहे हैं। टेक्नोलॉजी एंटनी डेवलप हो रही है कि आजकल के स्मार्टफोन एआई फीचर से भी लैस आने लगे हैं। चाहे बजट फोन हो या फ्लैगशिप आपको सारे स्मार्टफोन में दमदार कैमरा देखने को मिल सकता है।

वर्ल्ड फोटोग्राफी के मौके पर हम आपको कुछ ऐसे स्मार्टफोन की लिस्ट देने वाले हैं जिनमें आपको जबरदस्त फीचर्स के साथ धांसू कैमरा देखने को मिलता है।

Samsung Galaxy S23

सैमसंग का सबसे प्रीमियम मोबाइल, सैमसंग गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा सर्वश्रेष्ठ कैमरा फोन की श्रेणी में वर्तमान बेस्टसेलर है। कैमरे की बात करें तो, स्मार्टफोन में तीन प्राइमरी कैमरा देखने को मिलता है। चाहे दिन हो, रात हो या जब आप यात्रा कर रहे हों, गैलेक्सी S23 अल्ट्रा अद्वितीय छवियां बनाने में सक्षम है। प्राइमरी कैमरे के सपोर्टिंग कास्ट में 12MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 10MP पेरिस्कोप लेंस और दूसरा 10MP टेलीफोटो शामिल है। अंत में, सामने की तरफ, इसमें शानदार सेल्फी के लिए 12MP का सेल्फी कैमरा है।

Apple iPhone 14 Pro Max

Apple iPhone 14 Pro Max के साथ, Apple ब्रांड ने अपने कैमरा गेम को एक पायदान ऊपर ले लिया है। यह स्मार्टफोन 48 MP प्राइमरी कैमरे के साथ आता है और यह 12MP अल्ट्रा-वाइड और 12MP 3X टेलीफोटो लेंस द्वारा समर्थित है। इसमें एक बड़ा सेंसर है, जिसके कारण iPhone कम रोशनी की स्थिति में भी बेहतर इमेज कैप्चर करने में सक्षम है।

Xiaomi 13 Pro

Xiaomi 13 Pro Xiaomi का अब तक का सबसे पॉवरफुल स्मार्टफोन है जो परफॉरमेंस और प्रीमियम डिज़ाइन का सही संतुलन बनाता है और लेईका-निर्मित लेंस के साथ आता है। इसमें ट्रिपल-कैमरा लेआउट है और यह 1-इंच सोनी IMX989 सेंसर वाले प्राइमरी कैमरे के साथ 50MP शॉट्स देने में सक्षम है। यह अत्यंत विस्तृत तस्वीरें बनाता है और निस्संदेह यह उन स्थितियों में निराश नहीं करता है जहां रोशनी कम होती है।

Vivo V23 Pro 5G

दो दिलचस्प रंग संयोजनों और स्टोरेज विकल्पों में उपलब्ध, विवो V23 प्रो 5G सभी उभरते फोटोग्राफरों के लिए एक काफी बजट-अनुकूल विकल्प है। यह फोन भारत का सबसे पतला 3डी कर्व्ड डिस्प्ले होने का दावा करता है। यह फ्लोराइट एजी ग्लास के साथ क्रिस्टल की एक परत के साथ आता है जो एक समृद्ध फिनिश के साथ चमकता है जो विभिन्न कोणों पर रंग बदलता है।

OnePlus 11 5G

अगर आप 60,000 रुपये के आसपास खर्च करना चाहते हैं तो वनप्लस 11 5G आपके लिए सबसे उपयुक्त रहेगा। यह स्मार्टफोन दिन के समय शानदार प्रदर्शन और पोर्ट्रेट और लैंडस्केप फोटोग्राफी में उत्कृष्टता प्रदान करता है। वनप्लस 11 5G का इस्तेमाल करके आप जो तस्वीरें लेंगे, वे आपको वास्तविक फोटोग्राफी लेंस का कलात्मक अनुभव देते हुए एक नेचुरल और समृद्ध कंट्रास्ट देंगे।

Realme narzo 60 Pro

जुलाई 2023 में लॉन्च किया गया, रियलमी नार्ज़ो 60 प्रो ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 प्रोसेसर से लैस है। पीछे की तरफ, इसमें एक डुअल कैमरा सेटअप है जिसमें 100MP का प्राइमरी कैमरा और 2MP का कैमरा है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 16MP का सेंसर है