Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weekly Top Tech News: Realme ने पेश किया फास्ट चार्जिंग फोन तो OnePlus 11 Concept ने लुभाया गेमर्स का दिल

Weekly Top Tech News अगर आपसे से टेक की खास खबरें मिस हुई हैं तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। इस आर्टिकल में बीते हफ्ते की टेक से जुड़ी बड़ी खबरों को समटने की कोशि कर रहे हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 05 Mar 2023 10:47 AM (IST)
Hero Image
Weekly Top Tech News, Pic Courtesy- Jagran File

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। Weekly Top Tech News: इस हफ्टे टेक की दुनिया में एक ओर जहां मोबाइल की दुनिया का सबसे बड़ा और खास इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट (Mobile World Congress 2023) हुआ। वहीं दूसरी ओर कई इलेक्ट्रॉनिक कंपनियों ने ग्राहकों के लिए कई नए डिवाइस पेश किए।

अगर आप भी बीते हफ्ते की टेक से जुड़ी खबरें मिस कर गए हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। आपकी सुविधा के लिए हम हफ्ते भर की खबरों को एक आर्टिकल में लेकर आए हैं। जी हां, टेक के वीकली राउंडअप में आप बीते हफ्ते की सारी खबरें पढ़ सकते हैं। आइए जानतें हैं टेक की दुनिया में क्या कुछ रहा खास-

माइक्रोसॉफ्ट ने विंडो 11 के टास्कबार के लिए पेश किया एआई आधारित बिंग

टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 के लिए एआई आधारित बिंग पेश किया है। साल 2021 में माइक्रोसॉफ्ट ने अपने लेटेस्ट प्रमुख ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 11 को जारी किया था।

कंपनी ने Windows 11 को अपने पुराने वर्जन Windows 10 में फ्री अपग्रेड के रूप में पेश किया था। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

रियलमी का 10 मिनट से भी कम समय में चार्ज होने वाला दमदार फोन Realme GT3

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी रियलमी ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास पेशकश रखी। कंपनी ने Realme GT3 को लॉन्च किया है।

रियलमी का नया स्मार्टफोन 240W चार्जिंग सपोर्ट के साथ दुनिया की सबसे तेज चार्ज होने वाला डिवाइस है। कंपनी का फोन 5000mAh की बैटरी के साथ पेश होता है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

Xiaomi ने नए स्मार्टफोन लाइनअप 13 Series से उठाया पर्दा

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी शाओमी ने यूजर्स के लिए एक नया स्मार्टफोन लाइनअप पेश किया है। कंपनी ने स्पेन में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस इवेंट से पहले ही यूजर्स के लिए नई स्मार्टफोन सीरीज Xiaomi 13 Series को लॉन्च कर दिया है।

Xiaomi 13 Series के तहत कंपनी ने vanilla Xiaomi 13, Xiaomi 13 Pro और Xiaomi 13 Lite को ग्राहकों के लिए पेश किया है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

Tecno के पहले Foldable Device Phantom V Fold और Spark 10 Pro हुए पेश

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी टेक्नो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने यूजर्स के लिए अपना पहला फोल्डेबल डिवाइस Phantom V Fold और Spark 10 Pro पेश किया है।

कंपनी का दावा है कि Phantom V Fold दुनिया का पहला लेफ्ट-राइट left-right फोल्डेबल स्मार्टफोन है। टेक्नो ने अपने नए डिवाइस को MediaTek Dimensity 9000+ चिपसेट के साथ पेश किया है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

Google ने 7500 यूट्यूब चैनल किए बंद, स्पैम कंटेंट कर रहे थे पोस्ट

टेक कंपनी गूगल ने अपने यू्ट्यूब प्लेटफॉर्म से 7500 चैनल को साइट से हटा दिया है। इन चैनलों में से 6285 चैनल के लिंक चीन से जुड़े थे। कंपनी की ओर से इन चैनलों को स्पैम कंटेट पोस्ट करने के कारण हटाया गया है।

हटाए गए चीनी चैनल और ब्लॉगर चीनी भाषा में संगीत, मनोरंजन और जीवन शैली से जुड़े स्पैम कंटेंट पोस्ट कर रहे थे। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

गेमर्स को लुभाने के लिए वनप्लस ने पेश किया OnePlus 11 Concept

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी वनपल्स के नए स्मार्टफोन OnePlus 11 Concept का इंतजार ग्राहक लंबे समय से कर रहे थे। इस फोन का टीजर भी कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया था।

वहीं इसी हफ्ते वनप्लस ने अपने मच-अवेटेड स्मार्टफोन OnePlus 11 Concept से पर्दा उठा दिया है। नया फोन गेमर्स को लुभाने के लिए पेश किया गया है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।

रोजाना की जरूरत के सामान से लेकर गाने सुनने तक ChatGPT करेगा अब यूजर की मदद

चैटजीपीटी को पेश करने वाली कंपनी OpenAI यूजर्स के लिए ChatGPT को और खास बनाने जा रही है। कंपनी का कहना है कि ChatGPT को ऐप्स में भी इंटीग्रेट किया जाएगा। यानी कि अब ऐप्स में भी आप चैटबॉट से बात कर सकेंगे।

बता दें कि स्नैपचैट और स्पोटिफाई में पहले से ही चैटबॉट का विकल्प मिलता है। डिटेल स्टोरी यहां पढ़ें।