Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

iPhone 16 के साथ ग्लोटाइम इवेंट में नए एयरपॉड्स और स्मार्टवॉच भी होगी लॉन्च, बस कुछ दिन का इंतजार

नए आईफोन लॉन्च होने में लगभग एक हफ्ते का वक्त बचा है। लेकिन एपल लवर्स के बीच अभी से बज बनना शुरू हो गया है। कंपनी इस बार नए आईफोन को एआई फीचर्स के साथ लेकर आ रही है। इट्स ग्लोटाइम इवेंट में iPhone 16 सीरीज के अलावा नए एयरपॉड्स और स्मार्टवॉच के भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 01 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
9 सितंबर को आईफोन 16 सीरीज भारत और ग्लोबली लॉन्च होगी।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। इंतजार बस खत्म होने वाला है। 9 सितंबर को एपल अपनी फ्लैगशिप आईफोन 16 सीरीज को लेकर आ रहा है। इसके लिए ग्लोटाइम इवेंट आयोजित किया जाएगा। एपल लवर्स को इवेंट से बहुत उम्मीदें हैं। इवेंट में नए iPhones के अलावा दूसरे गैजेट्स भी पेश किए जाने की उम्मीद है। इस बार नए आईफोन एआई खूबियों से लैस होंगे। आइए जानते हैं, कि ग्लोटाइम इवेंट में क्या-क्या लॉन्च होगा।

iPhone 16 Series

इसमें कोई संदेह नहीं है कि एपल के इवेंट का मुख्य आकर्षण नए आईफोन्स होंगे। इवेंट में iPhone 16 के चार नए मॉडल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इनमें iPhone 16, 16 Plus, iPhone 16 Pro और 16 Pro Max शामिल हैं। प्रो मॉडल में मौजूदा मॉडल की तुलना में डिजाइन के मामले में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा, सिवाय पतले फ्रंट बेजल के। अपने प्रो मॉडल्स में एपल इस बार बड़ी डिस्प्ले की पेशकश करेगा। प्रो मॉडल आईफोन में शक्तिशाली A18 Pro चिप का इस्तेमाल किया जाएगा। जब कि बेस मॉडल्स में एपल A18 बायोनिक चिप मिलेगी।

New Apple Watch Series 10

ग्लोटाइम इवेंट में एपल नई वॉच सीरीज 10 को भी पेश कर सकता है। नए iPhone के साथ नई सीरीज की स्मार्टवॉच का आना आम बात है। अफवाहों के अनुसार नया वियरेबल स्लिमर बॉडी और पतले फ्रंट बेजल के साथ आ सकता है। एपल वॉच अल्ट्रा के समान ही नया 49 मिमी साइज़ भी पेश कर सकता है।

AirPods 4

उम्मीद है कि एपल ट्रू वायरलेस हेडफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा जारी रखने के लिए नए मिड-रेंज और एंट्री-लेवल AirPods 4 विकल्प की घोषणा करेगा। इसमें लाइटनिंग कनेक्टर की जगह USB-C पोर्ट, ब्लूटूथ 5.3, ज्यादा फीचर्स के लिए H2 चिप और नए कलर ऑप्शन शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें- iPhone 16 Pro गोल्ड टाइटेनियम कलर में होगा लॉन्च? डिजाइन देखने में और भी बेहतरीन

Apple Intelligence

वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस के दौरान एपल का फोकस एआई फीचर्स पर रहा था। ऐसे में आगामी इवेंट में कंपनी एआई को लेकर अपना विजन और भी स्पष्ट कर सकती है।

iOS 18 अपडेट

इवेंट के कुछ समय बाद एपल अपने बीटा टेस्टिंग के अंतिम चरण में iOS 18, iPadOS 18, macOS 15, watchOS 11, tvOS 18 और visionOS 2 बिल्ड कैंडिडेट को डेवलपर्स के लिए जारी कर सकता है। नए सॉफ्टवेयर अपडेट में वे सभी सुविधाएं शामिल होंगी जो कंपनी ने इस साल की शुरुआत में घोषित की थीं, जिसमें कई AI सुविधाएं शामिल हैं जिन्हें Apple ने अपने WWDC इवेंट में घोषित किया था।

ये भी पढ़ें- iPhone 16 के बेस और टॉप मॉडल की कितनी हो सकती है कीमत, 9 सितंबर को लॉन्च हो रही सीरीज