Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए साल में 5G का इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, आपकी जेब पर पड़ने वाला है इतना असर

हाल ही में रिलायंस जियो ने 11 शहरों में और एयरटेल ने दो शहरों में 5G सेवा शुरू की है। कंपनी अपनी सेवाओं को दिन पर दिन बढ़ाते जा रही है। आज हम बताएंगे कि आपको अपने शहर में 5G इस्तेमाल के लिए कितने पैसे देने होंगे।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 31 Dec 2022 09:30 AM (IST)
Hero Image
Price of Airtel and jio price for 5G plan in India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में 5G को शुरू हुए लगभग तीन महीने हो गए है। इसके लॉन्च के साथ ही लोगों में एक अलग क्रेज देखने को मिला है। इतना ही नहीं स्मार्टफोन निर्माता कंपनी और टेलीकॉम कंपनी भी अपने यूजर को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए अपनी सर्विसेज को बेहतर कर रही है।

जियो ने इतने शहरों में पेश की 5G सुविधा

हाल ही में जियो ने अपनी 5G सर्विस को लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरार और डेराबस्सी में लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने दिल्ली एनसीआर, वाराणसी, मुंबई, नाथद्वारा, हैदराबाद, पुणे, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नई और गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में उपलब्ध कराया था।

यह भी पढ़ें - Apple Watch के ये फीचर्स हैं बड़े ही खास, आसान बना देंगे आपकी डेली लाइफ

इतनी है जियो 5G की कीमत

जियो अपने यूजर्स को 5G सुविधाओं के लिए Jio वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित करता है, जिससे आप बिना कोई अतिरिक्त पैसे दिए 1Gbps तक की स्पीड के साथ असीमित डाटा का लाभ उठा सकते हैं। बता दें कि आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए 239 रुपये वाले प्लान से रिचार्ज करना होगा।

इतने शहरों में है Airtel 5G

एयरटेल ने हाल ही में अहमदाबाद और गांधीनगर में 5G सेवाओं शुरू की है. इसके अलावा कंपनी ने त्रिपुरा में भी सुविधा उपलब्ध है। इसके पहले कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पानीपत, पुणे, नागपुर, वाराणसी, पटना सहित 13 शहरों 5G सर्विस पेश की है।

इतनी है एयरटेल 5G की कीमत

आप अपने मौजूदा डाटा प्लान पर Airtel 5G Plus को इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी कि आपको अब तक इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होगा। इतना ही नहीं यह तब तक चार्जेवल नहीं होगा, जब तक कि रोलआउट पूरे देश में नहीं हो जाता है।

यह भी पढ़ें - ऐसे काम करता है Instagram का वैनिश मोड, इन स्टेप से आसनी से शुरू कर सकते हैं फीचर