Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर Missed Call नए कॉल बैक बटन के साथ आएगी नजर, ऐसे करेगा फीचर काम

Whatsapp Call back Button For Missed Calls वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स रोलआउट करता रहता है। यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर मिस हुई कॉल्स के लिए एक नए फीचर को लाया जा रहा है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 15 Jun 2023 08:25 AM (IST)
Hero Image
Whatsapp Call back Button For Missed Calls For Windows Users Know More

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल आसान है। यही वजह है कि प्लेटफॉर्म का एक बड़ा यूजर बेस है। वॉट्सऐप की सर्विस यूजर्स को केवल स्मार्टफोन में नहीं मिलती, बल्कि डेस्कटॉप पर ही वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में कंपनी यूजर्स की जरूरत को देखते हुए नए फीचर्स रोलआउट करती है।

वॉट्सऐप के किन यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ है फीचर?

अगर आप भी पॉपुलर चैटिंग ऐप का इस्तेमाल डेस्कटॉप पर करते हैं तो नया अपडेट आपके काम का हो। वॉट्सऐप के हर अपडेट को रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है।

इस रिपोर्ट में ऐप के विंडोज यूजर्स के लिए मिस्ड कॉल बैक फीचर के रोलआउट की जानकारी दी गई है।

क्या है मिस्ड कॉल के लिए कॉल बैक फीचर?

मिस्ड कॉल के लिए कॉल बैक बटन फीचर की मदद से यूजर्स वॉट्सऐप कॉल मिस होने पर इसकी जानकारी स्क्रीन पर नए बटन के साथ देख सकेंगे। बटन पर टैप कर यूजर तुरंत कॉल बैक कर सकेगा। दरअसल यह फीचर मिस हुए कॉल्स के फास्ट एक्सेस के लिए लाया गया है।

कौन से यूजर्स कर सकेंगे फीचर का इस्तेमाल?

दरअसल यह फीचर शुरुआती फेज में वॉट्सऐप विंडोज के बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया है। WabetaInfo की रिपोर्ट में फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। बीटा यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से ऐप को अपडेट कर सकते हैं। नया अपडेट वॉट्सऐप बीटा विंडोज 2.2323.1.0 वर्जन (WhatsApp beta for Windows 2.2323.1.0) के साथ उपलब्ध है।

मालूम हो कि कंपनी वॉट्सऐप के बीटा टेस्टर्स के अलग-अलग फीचर्स को रोलआउट कर रही है। मिस्ड कॉल के नए कॉल बैक बटन फीचर से पहले कंपनी विंडोज बीटा टेस्टर्स के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर और एडिट बटन फीचर भी रोलआउट करना शुरू कर दिया है। ये सभी फीचर्स अभी रोलआउट किए जा रहे हैं, ऐसे सभी विंडोज यूजर्स के लिए नए फीचर आने वाले दिनों में पेश होंगे।