Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp अकाउंट के साथ Meta के VR हेडसेट को कर सकेंगे लिंक, इन यूजर्स के लिए पेश हुआ नया फीचर

वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल वॉट्सऐप के एंड्रॉइड यूजर्स को बहुत जल्द मेटा के वीआर हेडसेट मेटा क्वेस्ट से अकाउंट लिंक करने की सुविधा मिलने जा रही है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 18 Jun 2023 08:06 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp account link Meta Quest device New Update For WhatsApp Beta Users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स के जरिए किया जाता है। अगर आप भी पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। नया अपडेट वॉट्सऐप के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जा रहा है। बहुत जल्द वॉट्सऐप यूजर्स मेटा क्वेस्ट डिवाइस से अपने अकाउंट को लिंक कर सकेंगे।

कौन-से यूजर्स के लिए आया है नया फीचर?

दरअसल वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में वॉट्सऐप के नए अपडेट को लेकर जानकारी दी गई है।

Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि वॉट्सऐप एंड्रॉइड के बीटा यूजर्स के लिए यह अपडेट रोलआउट किया जा चुका है। बहुत जल्द वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए यह अपडेट जारी किया जाएगा।

नया फीचर कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल?

Wabetainfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर कर नए अपडेट की जानकारी दी है। फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए यह अपडेट वॉट्सऐप के 2.23.12.12 वर्जन (WhatsApp beta for Android 2.23.12.12 update) के साथ उपलब्ध है।

क्या है मेटा क्वेस्ट डिवाइस?

दरअसर मेटा क्वेस्ट डिवाइस वॉट्सऐप की पैरेंट कंपनी मेटा का वर्चुअल रियलिटी हेडसेट है। मालूम हो कि हाल ही में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने Meta Quest 3 को लेकर एक लेटेस्ट अपडेट जारी किया था।

कंपनी के पॉपुलर वीआर हेडसेट की कीमत कम होने का एलान किया गया है। ऐसे में वॉट्सऐप यूजर्स के लिए मेटा हेडसेट से अकाउंट लिंक्ड होने का अपडेट और भी खास माना जा रहा है।

हालांकि, कुछ यूजर्स मेटा के वीआर हेडसेट में वॉट्सऐप को इन्स्टॉल करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन ऐप यूजर्स के लिए ऑफिशियली उपलब्ध नहीं था। नए अपडेट के साथ ही माना जा सकता है कि बीटा यूजर्स अब मेटा हेडसेट डिवाइस से वॉट्सऐप लिंक कर सकते हैं।

हालांकि, मेटा क्वेस्ट से अकाउंट को किस तरह लिंक किया जाएगा, इसके प्रॉसेस को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।