Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp के विंडोज यूजर्स की मौज, वीडियो कॉलिंग होगी पहले से मजेदार, ये नया फीचर हो रहा रोलआउट

WhatsApp beta for Windows supports a feature to create video calls up to 32 people इस साल मार्च में ही मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने विंडोज यूजर्स के लिए एक नए ऐप को लाने की पेशकश रखी थी। इस ऐप के साथ यूजर्स को बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस देने की बात कही गई थी। इसी कड़ी में विंडोज यूजर्स के लिए नया फीचर जोड़ा जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 29 Jun 2023 08:36 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp beta for Windows supports a feature to create video calls up to 32 people

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल स्मार्टफोन के अलावा, डेस्कटॉप पर भी करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल कंपनी ने अपने डेस्कटॉप यूजर्स के लिए एंड्रॉइड और आईफोन वाले एक फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

 डेस्कटॉप वर्जन पर कौन-सा फीचर कर सकते हैं इस्तेमाल?

दरअसल वॉट्सऐप के डेस्कटॉप वर्जन पर वीडियो कॉल के लिए ज्यादा यूजर्स को जोड़ने की सुविधा पेश की जा रही है। डेस्कटॉप यूजर्स अब वीडियो कॉल के लिए अधिकतम 32 लोगों को जोड़ सकेंगे। पहले यह सुविधा के केवल आॉडियो कॉलिंग के दौरान ही मिलती थी। 

मालूम हो कि तीन महीने पहले मार्च में ही मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सऐप के डेस्कटॉप यूजर्स के लिए फास्टेस्ट स्पीड के साथ एक नए ऐप का एलान किया था। उसी दौरान यह भी सामने आया था कि ऐप के डेस्कटॉप यूजर्स के लिए कॉलिंग फीचर में भी सुधार किया जाएगा। इसी कड़ी में अब यह फीचर रोलआउट किया जा रहा।

कौन-से यूजर्स कर सकतें हैं नए फीचर का इस्तेमाल?

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो यह सुविधा वर्तमान में ऐप के डेस्कटॉप वर्जन के बीटा टेस्टर्स के लिए पेश हो चुकी है। Wabetainfo ने नए फीचर के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

वॉट्सऐप के विंडोज यूजर्स के लिए नया फीचर 2.2324.1.0 अपडेट (Windows 2.2324.1.0 update) के साथ लाया गया है। यूजर्स के लिए नया अपडेट माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर मौजूद है। बता दें, वॉट्सऐप के विंडोज बीटा टेस्टर्स के बाद यह फीचर आने वाले नए अपडेट्स में दूसरे विंडोज यूजर्स के लिए भी पेश किया जाएगा।

बीटा टेस्टर्स को मिल रहा नए फीचर को इस्तेमाल करने का मौका

दरअसल कुछ बीटा टेस्टर्स को कंपनी की ओर से एक अलग इनविटेशन मैसेज भी मिल रहा है। इस मैसेज के साथ यूजर्स को वीडियो कॉल के लिए 16 लोगों को जोड़ने की सुविधा मिल रही है। इसके साथ ही यूजर्स को वीसी के दौरान उनकी स्क्रीन का कंटेंट शेयर करने की सुविधा भी मिल रही है।