Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ने पेश किया Accidental delete फीचर, गलती से डिलीट मैसेज को कर पाएंगे अन डू

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिसके तहत आप गलती से डिलीट हुए मैसेज को रिकवर कर सकते हैं। ऐसा उस स्थिति में होता है जब आप गलती से डिलीट फॉर एव्रीवन के बजाय डिलीट फॉर मी पर क्लिक कर देते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Mon, 19 Dec 2022 06:00 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp Accidental delete feature is here now, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप दुनिया भर के लाखों लोगों के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए आए दिन नए अपडेट्स देती रहती है। ऐसे ही कंपनी ने एक नया फीचर पेश किया है, जिसके तहत गलती से डिलीट किए गए मैसेज को अनडू किया जा सकता है। बता दें कि वॉट्सऐप ने सोमवार को नए 'Accidental delete' फीचर की शुरुआत की, जो एक नई सुरक्षा परत की तरह काम करती है।

कैसे करता है काम

कंपनी ने एक बयान में बताया कि जब आप किसी गलत व्यक्ति या ग्रुप में मैसेज भेज देते हैं और गलती से 'डिलीट फॉर एव्रीवन' के बजाय 'डिलीट फॉर मी' पर क्लिक कर देते है, तो उन्हें समस्या हो सकती है। कंपनी ने इसी समस्या को हल करने के लिए, Accidental delete फीचर को पेश किया है। ये फीचर गलती से हटाए गए मैसेज को पांच-सेकंड की विंडो दे कर यूजर्स की मदद करेगा और इसे डिलीट फॉर मी से 'डिलीट फॉर एवरीवन' पर क्लिक करने देगा।

यह भी पढ़ें - फ्लिपकार्ट के Big Saving Days सेल में इस फोन पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर , केवल 999 रुपये में बनाएं अपना

देता है मैसेज को Undo करने की सुविधा

यह फीचर यूजर्स को एक हटाए गए मैसेज को जल्दी से Undo करने के लिए एक कुछ सेकेंड देती है। बता दे कि ये फीचर एंड्रॉयड और आईफोन उपकरणों पर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

इस फीचर को भी किया लॉन्च

पिछले महीने, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने भारत में एक नए 'मैसेज योर सेल्फ' सुविधा के लॉन्च की घोषणा की। यह नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट भेजने के लिए आपको अपने खुद के नंबर पर मैसेज करने देता है। इस सुविधा के साथ, यूजर वॉट्सऐप पर अपनी टू-डू लिस्ट को भी मैनेज करने के लिए नोट्स, रिमाइंडर, शॉपिंग लिस्ट जैसे मैसेज भेज सकते हैं।

यह भा पढ़ें- फ्लिपकार्ट के Big Saving Days सेल में इस फोन पर मिल रहा धमाकेदार ऑफर , केवल 999 रुपये में बनाएं अपना