Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp लाया ये दमदार फीचर, अब कैप्शन के साथ भेजे जा सकेंगे फोटो और वीडियो

WhatsApp का इस्तेमाल यूजर्स एक दूसरे को फोटो वीडियो भेजने में करते हैं लेकिन सब इनके साथ कैप्शन भेजते हैं तो वो फॉरवर्ड नहीं हो पाता। यूजर्स की ये परेशानी अब खत्म होगी क्योंकि Whatsapp नया फीचर लेकर आ रहा है।

By Kritarth SardanaEdited By: Updated: Wed, 26 Oct 2022 04:49 PM (IST)
Hero Image
Whatsapp Photo credit - Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट लाकर उन्हें अन्य मेसेजिंग ऐप्स के मुकबले बेहतर सुविधाएं देता रहता है। इस बार WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया और अच्छा फीचर ले कर आया है। इस नए फीचर की वजह से यूजर्स किसी मीडिया फाइल को फॉरवार्ड हुए कैप्शन भी साथ में भेज सकेंगे। कंपनी ने इस फीचर को यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू भी कर दिया है।

क्या है ये फीचर

WhatsApp के इस नए फीचर से यूजर्स मीडिया के रूप में फोटो, वीडियो, GIF या डॉक्यूमेंट्स को भी कैप्शन के साथ फॉरवर्ड कर सकेंगे। पहले किसी मीडिया फाइल को जब कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करते थे तो मीडिया फाइल तो चली जाती थी लेकिन कैप्शन नहीं जाता था। इसलिए मीडिया को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करने के लिए यूजर्स को Share बटन के विकल्प पर जाना होता था। लेकिन अब ये समस्या खत्म हो जाएगी।

हम हर रोज कितने ही लोगों को मीडिया फॉरवर्ड करते हैं लेकिन अगर हमें किसी खास फोटो या वीडियो को खोजना पड़ता तो हमारी हालत खराब हो जाती है उसे ढूंढते ढूंढते। लेकिन इस फीचर से WhatsApp में जब मीडिया फाइल के साथ कैप्शन लगा होगा, तो हमें सर्च करते ही फाइल आसानी से मिल जाएगी। इसलिए इस फीचर के आने से यूजर्स को मीडिया खोजने में सुगमता मिलेगी।

कब मिलेगा यह फीचर

कंपनी इस फीचर पर पिछले कुछ समय से काम कर रही थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध हो रहा है। जब यूजर्स को इसका अपडेट मिलना शुरू होगा तो उनके पास किसी मीडिया फाइल को भेजते हुए नीचे कैप्शन साथ में भेजने का विकल्प सात में रहेगा। ऐसे में अगर आपको कोई कैप्शन भेजना है तो आप साथ में जोड़ सकते हैं और अगर कैप्शन नहीं भेजना है तो उसके लिए dismiss आइकन पर टैप करना होगा।  

यह भी पढ़ें- WhatsApp जब 10 घंटे तक रहा डाउन, जानिये कब कब पहले हो चुका है डाउन 

WhatsApp Down: WhatsApp ने यूजर्स से मांगी माफ़ी, जानिये और क्या कहा कंपनी ने