Move to Jagran APP

वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स को मिले AI फीचर्स, अब यहां भी मिलेगा मेटा वेरिफाइड बैज

पिछले महीने मेटा ने वॉट्सऐप इंस्टाग्राम और मैसेंजर के लिए चैटबॉट पावर्ड Llama-3 पेश किया था। मेटा एआई चैटबॉट्स जेनरल बेस्ड टेक्स्ट क्षमताओं के साथ आता है। इसके अलावा इससे इमेज जेनरेट भी कर सकते हैं। अब इस नए फीचर को वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया गया है। यहां वेरिफाइड बैज की सुविधा दी देखने को मिलेगी।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Fri, 07 Jun 2024 07:45 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jun 2024 07:45 PM (IST)
वॉट्सऐप बिजनेस को नए फीचर्स मिले हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स रोलआउट किए जा रहे हैं। इनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) फीचर्स भी शामिल है। मेटा की तरफ से इन फीचर्स को बिजनेस यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए लाया जा रहा है।

हाल ही में यूजर्स मेटा ने वेरिफाइड बैज फीचर भी रोलआउट किया गया है। इसके अलावा बिजनेस अकाउंट्स के लिए कॉल फंक्शनैलिटी पर भी टेस्टिंग शुरू कर दी है।

वॉट्सऐप बिजनेस को मिला एआई असिस्टेंट

पिछले महीने मेटा ने वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर के लिए चैटबॉट पावर्ड Llama-3 पेश किया था। मेटा एआई चैटबॉट्स जेनरल बेस्ड टेक्स्ट क्षमताओं के साथ आता है। इसके अलावा इससे इमेज जेनरेट भी कर सकते हैं। अब इस नए फीचर को वॉट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया गया है।

एआई पर कंपनी का फोकस

न्यूजरूम पोस्ट में मेटा ने कहा हम एआई को ट्रेन कर रहे हैं कि वह वॉट्सऐप पर बिजनेस को मिलने वाले सबसे लोकप्रिय सवालों का जवाब दे, ताकि वे यूजर्स को उनके द्वारा मांगे जाने वाले उत्तर खोजने में तुरंत मदद कर सकें। यह फीचर न केवल लिखे गए जवाब देगा बल्कि, ग्राहक की जरूरतों और आवश्यकताओं के आधार पर मदद भी करेगा।

वॉट्सऐप बिजनेस को मिला मेटा वेरिफाइड बैज

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर मेटा के द्वारा पहले से ही वेरिफाइड बैज की सुविधा दी जाती है। लेकिन आने वाले महीनों में वॉट्सऐप बिजनेस को भी मेटा वेरिफाइड बैज फीचर मिल सकता है। ये बैज बिजने के नाम के बगल में हरे रंग के स्टारबर्स्ट सर्कल के भीतर एक व्हाइट चेकमार्क के रूप में दिखाई देंगे। बैज उन बिजनेस को दर्शाएगा जिन्होंने मेटा के साथ अपनी जानकारी पंजीकृत की है।

ये भी पढ़ें- Samsung Success Story: दाल चावल बेचने से शुरू हुआ सफर, आज है दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी; कहानी सैमसंग की...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.