Move to Jagran APP

बिजी होने पर जरूरी WhatsApp कॉल को कर सकते हैं नजरअंदाज, कॉलर को टेक्स्ट के जरिए भेज सकेंगे रिप्लाई

WhatsApp New Feature कई बार यूजर कॉल पिक नहीं कर पाता है ऐसे में कई बार जरूरी कॉल मिस हो जाए तो परेशानी खड़ी हो सकती है। हालांकि वॉट्सऐप पर अब कॉल्स का रिप्लाई करने के लिए एक नया फीचर लाया जा रहा है। (फोटो- Unsplash)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 01 May 2023 11:46 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp Call Reply With Message New Feature may come soon, (Pic Courtesy- Unsplash)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में एक बड़ा यूजर ग्रुप करता है। ऐसे में हर यूजर की अलग-अलग जरूरतों वाला ये ऐप कई नए फीचर्स को रोलआउट करता है। कई बार यूजर को वॉट्सऐप पर जरूरी कॉल भी आती हैं।

जरूरी कॉल मिस होने की सताती है चिंता

ऐसे में अगर यूजर अपने ऑफिस से जुड़े कामों के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता है और जरूरी कॉल मिस हो जाए तो एक बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है।

यूजर कॉलर को रिप्लाई भी नहीं कर पाता और कई बार कई जरूरी डील मिस हो जाती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।

कॉल का जवाब रिप्लाई के साथ देना होगा आसान

दरअसल वॉट्सऐप पर यूजर के लिए एक नया फीचर लाया जा रहा है। इस फीचर की मदद से ऐप पर ही वॉट्सऐप कॉल का जवाब मैसेज के जरिए दिया जा सकेगा। कंपनी का यह फीचर ‘reply with a message’ के नाम से सामने आया है।

कॉलर को मिलेगा कॉल का टेक्स्ट के रूप में रिप्लाई

वॉट्सऐप के अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो यूजर कॉल डिक्लाइन के साथ ही मैसेज से इसका जवाब दे सकेंगे।

जैसे ही यूजर को वॉट्सऐप पर इनकमिंग कॉल रिसीव होगी और यूजर कॉल नहीं उठाना चाहता है तो रिप्लाई मैसेज की मदद ली जा सकेगी। कॉलर को दूसरी ओर कॉल का रिप्लाई एक मैसेज नोटिफिकेशन के जरिए मिलेगा।

कैसे काम करेगा नया फीचर

दरअसल बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप पर यूजर नया फीचर एक नए रिप्लाई बटन के जरिए देख सकेंगे। इनकमिंग कॉल नोटिफिकेशन पर इस तरह का एक नया ऑप्शन देखा जा सकेगा। यह नया ऑप्शन कॉल आते समय ‘decline’और ‘answer’के साथ पॉप अप होता नजर आएगा।

रिप्लाई बटन पर क्लिक करते ही कॉल रिजेक्ट हो जाएगी और मैसेज बॉक्स ओपन हो जाएगा। इसके बाद यूजर अपनी सुविधा के मुताबिक जल्दी से एक मैसेज को टाइप कर सकेगा। कंपनी ‘reply with a message’ फीचर को आने वाले नए अपडेट्स में पेश कर सकती है।