Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन देशों के लिए रोलआउट हुई WhatsApp चैनल की सुविधा, कंपनी ने जारी किया लेटेस्ट अपडेट

WhatsApp Channels is now rolling out For More Countries Check Latest Update चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता हो सकता है। वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया ट्वीट किया है। इस ट्वीट में कंपनी ने जानकारी दी है कि वॉट्सऐप चैनल की सुविधा अब 7 और देशों में पेश कर दी गई है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 07:43 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp Channels is now rolling out For More Countries Check Latest Update

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं। एक बड़े यूजर ग्रुप की अलग अलग जरूरत को देखते हुए कंपनी नए नए फीचर्स को पेश करती है। अगर आप भी इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है।

दरअसल, नया अपडेट उन यूजर्स के लिए काम का हो सकता है जो लाखों करोड़ों फॉलोअर्स के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, थ्रेड्स और ट्विटर पर प्लेटफॉर्म पर पॉपुलर हैं और अपनी क्रिएटिविटी के लिए जाने जाते हैं।

वॉट्सऐप चैनल की फीचर हो रहा रोलआउट

वॉट्सऐप अपने यूजर्स को चैनल्स की सुविधा दे रहा है। इस फीचर के साथ यूजर्स इस चैटिंग ऐप पर अपना चैनल क्रिएट कर फॉलोअर्स को जोड़ सकते हैं। इसी के साथ दूसरे वॉट्सएप यूजर्स को अपने पसंदीदा चैनल्स को फॉलो करने की सुविधा मिलने जा रही है।

कंपनी ने चैनल्स फीचर के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। जहां अभी तक वॉट्सऐप चैनल की सुविधा केवल सिंगापुर और कोल्मेबिया में रहने वाले यूजर्स को मिल रही थी वहीं अब इस लिस्ट में कुछ नए देशों का नाम भी शामिल हो गया है। वॉट्सऐप ने अपने ऑफिशियल ट्विटर चैनल से इस नए अपडेट को लेकर जानकारी दी है।

किन देशों के लिए रोलआउट हुई वॉट्सऐप चैनल की सुविधा

कंपनी ने एक लेटेस्ट ट्वीट में जानकारी दी है वॉट्सऐप चैनल की सुविधा अब 7 और देशों के लिए रोलआउट हो गई है।

वॉट्सऐप चैनल की सुविधा मिस्र, चिली, मलेशिया, मोरक्को, यूक्रेन, केन्या और पेरू में रहने वाले यूजर्स के लिए पेश हो चुकी है। हालांकि, इस लिस्ट में भारत का नाम अभी तक नहीं जुड़ा है।

वॉट्सऐप के इस लेटेस्ट अपडेट के बाद माना जा रहा है कि कंपनी दूसरे देशों के लिए भी बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल की सुविधा को रोलआउट करने जा रहा है।