Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp Down: WhatsApp ने यूजर्स से मांगी माफ़ी, जानिये और क्या कहा कंपनी ने

WhatsApp Down WhatsApp के डाउन होने की वजह से आज दुनिया भर के यूजर्स को जो परेशानी हुई उसके लिए कंपनी ने यूजर्स से मांग ली है माफ़ी। जानिये और क्या क्या कहा कंपनी ने इस समस्या को लेकर।

By Kritarth SardanaEdited By: Updated: Tue, 25 Oct 2022 06:35 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp Photo Credit - Jagran File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp आज लगभग दो घंटे तक बंद होने के बाद वापस शुरू हो चुका है। भारत समेत दुनिया के कई देशों में WhatsApp आज नहीं चल रहा था। हालांकि दोपहर 2।15 बजे के बाद से ये सेवा एक बार फिर शुरू हुई लेकिन यूजर्स ने बताया कि तब भी यह सेवा सामान्य नहीं हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर असामान्य रूप से हाई 'प्रॉब्लम रिपोर्ट' को देखना शुरू किया गया और दोपहर 1 बजे तक तो 25,000 से ज्यादा ऐसी रिपोर्ट आ चुकी थी। इनमें लगभग 70 प्रतिशत रिपोर्ट WhatsApp मैसेज के न चलने के बारे में थीं।

इसके अलावा अन्य रिपोर्टों में सर्वर डिस्कनेक्शन और पूरी तरह से ऐप के क्रैश होने के बारे में थीं। हालाँकि Whatsapp के फिर से शुरू होते ही इसमें बड़ी संख्या में कमी आई जिसके बाद दोपहर तीन बजे तक ये रिपोर्ट घटकर करीब 1,000 पर आ गई थी।

इटली और तुर्की के यूजर्स ने भी की शिकायत 

भारतीय यूजर्स के अलावा WhatsApp का सबसे बड़ा बाजार इटली और तुर्की में भी है। यहाँ के यूजर्स ने भी ट्विटर और अन्य प्लेटफार्मों पर पोस्ट किया कि व्हाट्सएप "कनेक्टिंग" पर अटका हुआ है।

WhatsApp ने मांगी माफ़ी 

हालांकि WhatsApp धीरे धीरे अपने प्लेटफोर्म की समस्या को सुलझा रही है। व्हाट्सएप,फेसबुक और इंस्टाग्राम को चलाने वाली कंपनी मेटा के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हम जानते हैं कि लोगों को आज व्हाट्सएप पर संदेश भेजने में परेशानी हुई है। लेकिन अब हमने इस मुद्दे को ठीक कर लिया है। यूजर्स को जो परेशानी हुई उसके लिए लिए हम उनसे माफ़ी मांगते हैं।'

पहले भी होता रहा है डाउन

यहाँ ये भी भी बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब WhatsApp डाउन हुआ। पिछले कई सालों में ऐसे कई मौके आये हैं जब WhatsApp डाउन रहा। इसके साथ ही Meta के अन्य प्लेटफोर्म जैसे Facebook, Messenger और Instagram भी डाउन हुए हैं। तो वहीं twitter भी डाउन होता रहता है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp जब 10 घंटे तक रहा डाउन, जानिये कब कब पहले हो चुका है डाउन