Move to Jagran APP

WhatsApp का नया फीचर, लो लाइट में भी वीडियो कॉलिंग क्वालिटी मिलेगी शानदार

वॉट्सऐप यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नया फीचर लेकर आया है। अब यूजर्स को लो लाइट लाइट कंडीशन में भी वीडियो कॉलिंग के दौरान अच्छी क्वालिटी मिलेगी। कम रोशनी होने के कारण उन्हें वीडियो कॉलिंग में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसे फीचर को इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है। इसे कैसे इनेबल करते हैं। यहां इसका तरीका बता रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 14 Oct 2024 11:36 AM (IST)
Hero Image
वॉट्सऐप का नया फीचर बनाएगा यूजिंग एक्सपीरियस मजेदार

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर रोलआउट करता रहता है। कंपनी अब वॉट्सऐप पर वीडियो कॉलिंग के एक्सपीरियंस को अच्छा करने के लिए एक नया फीचर लेकर आई है। इस फीचर की मदद से लो लाइट कंडीशन में भी अच्छी क्वालिटी में वीडियो कॉल की जा सकती है।

इसे इनेबल करने के बाद आपको किसी भी जगह लाइट न होने की वजह से वीडियो कॉलिंग में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा और क्वालिटी भी एकदम बढ़िया आएगी। अच्छी बात है कि इस फीचर को इनेबल करना भी बहुत आसान है।

कम लाइट में भी तगड़ी क्वालिटी

नया फीचर कम लाइट होने के बाद भी वीडियो क्वालिटी पर फर्क नहीं पड़ने देगा। अगर आप किसी ऐसी जगह वीडियो कॉल रहे हैं जहां कम रोशनी आ रही है तो इस स्थिति में वीडियो क्वालिटी से समझौता नहीं करना पड़ेगा। बल्कि लो लाइट फीचर को इनेबल करते ही अच्छी क्वालिटी आने लग जाएगी। वॉट्सऐप का नया फीचर ओवरऑल लाइट को बढ़ाने का काम करता है। यह फीचर उस समय बहुत काम का साबित होगा, जब हम घर से बाहर किसी ऐसी जगह पर होंगे जहां लाइट बिल्कुल भी न हो।

किन यूजर्स के लिए अवेलेबल

इस फीचर को एंड्रॉइड और iOS दोनों ही यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। फिलहाल फीचर को परमानेंट इस्तेमाल करने का विकल्प नहीं मिल रहा है। इसलिए यूजर्स को हर वीडियो कॉल पर इस फीचर को इनेबल करना होगा। इसे आने वाले दिनों में Windows WhatsApp के लिए भी पेश किया जाएगा। इस फीचर का इस्तेमाल कैसे करते हैं। आइए जानते हैं।

कैसे करना है इनेबल

  • इस फीचर को इनेबल करने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ आपको नीचे बताए गए कुछ आसान से स्टेप फॉलो करने हैं।
  • सबसे पहले किसी भी पर्सन को वीडियो कॉल करें।
  • इसके बाद वीडियो फीड को फुल साइज में कर लें।
  • अब टॉप राइट कॉर्नर में आपको बल्ब जैसा आइकन दिखेगा। जिस पर टैप करते ही यह फीचर अपना काम शुरू कर देगा।
  • अगर इसे बंद करना चाहते हैं तो फिर इस बल्ब वाले आइकन पर क्लिक करें।

इसके अलावा, वॉट्सऐप एक और मजेदार फीचर पर काम कर रहा है। इसकी मदद से यूजर्स को अपने मनमुताबिक चैट थीम सेलेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा। इसे यूजर्स अपने हिसाब से कस्टमाइज भी कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें- Apple Intelligence के साथ दिसंबर में रोलआउट होगा iOS 18.2 अपडेट, इन यूजर्स की होगी बल्ले-बल्ले