Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर HD क्वालिटी में पिक्चर्स शेयर करना हुआ आसान, इन यूजर्स के लिए पेश हुआ नया फीचर

WhatsApp यूजर के लिए आसान इंटरफेस के साथ आने वाला ऐप है। इस ऐप पर अक्सर यूजर्स को पिक्चर क्वालिटी डाउन होने की शिकायत आती है। बहुत जल्द यूजर्स की यह शिकायत दूर होने जा रही है। कंपनी नए फीचर पर काम कर रही है। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 07 Jun 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp HD Quality Pictures Android And iOS Beta

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। दरअसल वॉट्सऐप पर बहुत जल्द यूजर्स के लिए एचडी क्वालिटी में इमेज ट्रांसफर करना आसान होने जा रहा है। हालांकि, अभी तक यूजर्स को ऐप में इस तरह की सुविधा नहीं मिलती है।

कौन-से यूजर्स के लिए लाया गया है नया फीचर?

वॉट्सऐप ने अपने बीटा यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। यह अपडेट एंड्रॉइड और आईओएस बीटा यूजर्स के लिए जारी किया गया है।

दरअसल WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए फोटो शेयरिंग को पहले से बेहतर बनाने पर काम रहा है। एक नए फीचर को ऐप की ओर से अभी टेस्क किया जा रहा है। WABetaInfo ने वॉट्सऐप के नए फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। 

हाई क्वालिटी में कैसे शेयर कर सकेंगे इमेज?

WABetaInfo की इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप यूजर के पास फोटो को शेयर करने के दौरान स्टैंडर्ड क्वालिटी का ऑप्शन बाय डिफॉल्ट होगा। स्टैंडर्ड क्वालिटी को सेलेक्ट किया जाता है तो पिक्चर जल्दी सेंड की जा सकेगी इसके साथ ही यह रिसीवर के डिवाइस में कम स्टोरेज को घेरेगी।

वहीं अगर वॉट्सऐप यूजर एचडी क्वालिटी में फोटो शेयर करना चाहता है तो उसे एचडी ऑप्शन को मैन्युअली सेलेक्ट करने की जरूरत होगी। एचडी क्वालिटी में फोटो सेंड करने पर इमेज में HD लिखा हुआ भी नजर आएगा।

वॉट्सऐप के नए फीचर को कैसे कर सकते हैं इस्तेमाल?

वॉट्सऐप के इस नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए एंड्रॉइड यूजर्स को अपडेटेड वर्जन 2.23.12.13 डाउनलोड करने की जरूरत होगी। इसी के साथ आईओएस यूजर्स के लिए नया फीचर iOS 23.11.0.76 अपडेट के साथ उपलब्ध रहेगा। बता दें कि बीटा यूजर्स के बाद यह अपडेट वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए आने वाले दिनों में रोलआउट किया जा सकता है।