Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp से जुड़ी परेशानियों का तुरंत होगा समाधान, Windows यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ इन-ऐप चैट सपोर्ट फीचर

WhatsApp का इस्तेमाल पीसी में करते हैं तो नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल वॉट्सऐप के विंडोज यूजर्स के लिए In app chat support फीचर को रोलआउट किया गया है। यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए पहले से मौजूद है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 20 Jun 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp In app chat support feature for windows Users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल न केवल एंड्रॉइन फोन में किया जा सकता है, बल्कि वॉट्सआऐप की सुविधा आईओएस और विंडोज प्लेटफॉर्म के लिए ही मिलती है।

एक बड़े यूजर बेस के साथ कंपनी अपने अलग-अलग प्लेटफॉर्म के लिए अलग अपडेट रिलीज करती है। नया अपडेट विंडोज यूजर्स के लिए सामने आया है। अगर आप भी पीसी या लैपटॉप पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं नया अपडेट आपके काम का हो सकता है।

विंडोज यूजर्स के लिए कौन-सा नया फीचर लाया जा रहा है?

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में विंडोज यूजर्स के लिए इन-ऐप चैट सपोर्ट की सुविधा को रिपोर्ट किया गया है।

इस रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि वॉट्सऐप नए अपडेट के साथ विंडोज यूजर्स के लिए नई सुविधा रोलआउट की जा रही है।

इन-ऐप चैट सपोर्ट फीचर क्या है, कैसे करेगा काम?

दरअसल वॉट्सऐप पर इन-ऐप चैट सपोर्ट की सुविधा एंड्रॉइड, आईओइस यूजर्स के लिए पहले ही रोलआउट की जा चुकी है। इस नए फीचर का इस्तेमाल अब विंडोज यूजर्स भी कर सकेंगे।

इन-ऐप चैट सपोर्ट फीचर यूजर को वॉट्सऐप सपोर्ट की सुविधा देगा। वॉट्सऐप को लेकर किसी सवाल को ऐप पर ही सपोर्ट टीम से पूछा जा सकेगा, इस के साथ ही चैट में ही जवाब भी मिल सकेंगे।

नए फीचर का कौन कर सकता है इस्तेमाल?

विंडोज इन-ऐप चैट सपोर्ट फीचर के लिए लेटेस्ट अपडेट को इन्स्टॉल कर सकते हैं। नए अपडेट को इन्स्टॉल करने के बाद Contact Us ऑप्शन के साथ वॉट्सऐप सपोर्ट से ऐप को लेकर हेल्प ली जा सकती है।

नए फीचर का इस्तेमाल सभी विंडोज यूजर्स कर सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से नए अपडेट को इन्स्टॉल किया जा सकता है।  बता दें, हाल ही में वॉट्सऐप विंडोज बीटा यूजर्स के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर का एलान किया गया था।