Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp’s New Feature: Mark Zuckerberg ने किया नए प्राइवेसी फीचर का एलान, अनजान कॉलर्स नहीं करेंगे अब परेशान

WhatsApp’s Latest Feature वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपके लिए ही आया है। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से नए वॉट्सऐप प्राइवेसी फीचर का एलान किया है। (फोटो- वॉट्सऐप)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 20 Jun 2023 01:58 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp’s Silence Unknown Callers Feature know More

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। दरअसल चैटिंग ऐप वॉट्सऐप ने ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट से यूजर्स के लिए एक नए प्राइवेसी फीचर का एलान किया है।

इसके साथ ही मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी वॉट्सऐप यूजर्स के लिए नए प्राइवेसी फीचर का एलान किया है। जुकरबर्ग ने अपने ऑफिशियल फेसबुक अकाउंट से नए फीचर की जानकारी दी है।

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कौन-सा नया प्राइवेसी फीचर आया है?

दरअसल कंपनी के सीईओ जुकरबर्ग ने यूजर्स के लिए अनजान यूजर्स के लिए Silence Unknown Callers फीचर का एलान किया है। इससे पहले वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए लॉक चैट फीचर को पेश किया था।

क्या है Silence Unknown Callers फीचर, कैसे करेगा काम?

दरअसल वॉट्सऐप के नए फीचर की मदद से यूजर्स उनके वॉट्सऐप पर अनजान कॉल्स को लेकर एक खास सेटिंग कर सकेंगे। वे वॉट्सऐप यूजर्स जिन्हें अकाउंट पर अक्सर अनजान नंबर से बेफिजूल कॉल्स रिसीव होते हैं, उनके लिए नया फीचर लाया गया है।

इस फीचर के साथ अनजान नंबर से आने वाले कॉल्स को प्राइवेसी सेटिंग में जाकर साइलेंट किया जा सकेगा। इस फीचर को एनेबल करने के साथ अनजान नंबर से आने वाले कॉल्स ऑटो साइलेंस हो जाएंगी। यानी यूजर का फोन इस केस में रिंग नहीं करेगा। हालांकि, अच्छी बात ये है कि इन कॉल्स की जानकारी ऐप में मिल सकेगी, ताकि कोई जरूरी कॉल मिस न हो सके।

कौन-से यूजर्स कर सकेंगे नए प्राइवेसी फीचर का इस्तेमाल

दरअसल वॉट्सऐप के नए प्राइवेसी फीचर को वॉट्सऐप के एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यूजर्स नए फीचर को गूगल प्ले स्टोर से ऐप के लेटेस्ट अपडेट को इन्स्टॉल करने के बाद इस्तेमाल कर सकेंगे। वहीं दूसरी ओर, आईओएस यूजर्स ऐप स्टोर से नए अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं।