Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp पर मैसेजिंग होगी और भी मजेदार, सैकड़ों लोगों को चुटकियों में भेज सकेंगे रिप्लाई

WhatsApp is widely rolling out a message reaction feature for community announcement groups know latest update वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल वॉट्सऐप के वे यूजर्स जो सैकड़ों लोगों के साथ कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप का हिस्सा हैं उनके लिए नया अपडेट जारी किया गया है। कम्युनिटी अनाउंसमेंट ग्रुप के लिए एंड्रॉइड और आईओएस वाला फीचर लाया जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 19 Jul 2023 07:59 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp is widely rolling out a message reaction feature for community announcement groups

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप को लेकर आए दिन नए अपडेट की जानकारी मिलती है। मेटा का यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म सबसे ज्यादा अपडेट होने वाला ऐप है। एक बड़े यूजर ग्रुप की जरूरत को देखते हुए कंपनी अलग-अलग फीचर्स को रोलआउट करती है।

अगर आप भी चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल, वॉट्सऐप पर कम्युनिटी एनाउसमेंट ग्रुप में यूजर्स के लिए एक नया फीचर जोड़ा जा रहा है।

चैटिंग ऐप वॉट्सऐप के हर अपडेट को रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। wabetainfo की इस लेटेस्ट रिपोर्ट में बताया गया है कि यूजर्स के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर को लाया जा रहा है।

क्या है whatsaap मैसेज रिएक्शन फीचर?

वॉट्सऐप के मैसेज रिएक्शन फीचर की सुविधा एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स को मिलती है। इस फीचर के साथ प्लेटफॉर्म पर किसी दूसरे यूजर के मैसेज पर रिप्लाई के लिए एक रिएक्शन को सेंड किया जाता है।

किसी मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करने के साथ ही एक पॉपअप के साथ फोन की स्क्रीन पर इमोजी का ऑप्शन खुल जाता है, इसमें यूजर अपने मुताबिक एक इमोजी को सेलेक्ट कर सेंड कर सकता है।

Wabetainfo की इस लेटेस्ट रिपोर्ट में कंपनी ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में अलग-अलग इमोजी के ऑप्शन रिएक्शन देने के लिए देखे जा सकते हैं।

कौनसे यूजर्स कर सकते हैं नए फीचर का इस्तेमाल?

वॉट्सऐप के नए फीचर का इस्तेमाल अभी केवल बीटा यूजर्स कर सकते हैं, दरअसल यह फीचर अभी रोल आउट किया जा रहा है, ऐसे में बीटा टेस्टर्स के बाद इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा।

नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए वॉट्सऐप यूजर्स को प्ले स्टोर से ऐप को अपडेट करना होगा। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए नया अपडेट एंड्रॉइड 2.23.15.13 वर्जन के साथ मौजूद है।