Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नए स्टीकर्स के साथ WhatsApp चलाना होगा और भी मजेदार, iPhone यूजर्स के लिए रोलआउट हुआ नया अपडेट

WhatsApp is widely rolling out a redesigned sticker and GIF picker For iOS Users अगर आप भी मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो यह नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। कंपनी ने आईओएस यूजर्स के लिए एक नया अपडेट रिलीज किया है। ऐपस्टोर से वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन को इन्स्टॉल कर नए स्टीकर्स को चेक कर सकते हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Thu, 06 Jul 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp is widely rolling out a redesigned sticker and GIF picker

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है। इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल अलग-अलग डिवाइस पर किया जाता है। एंड्रॉइड, आईओएस के अलावा ऐप का इस्तेमाल विंडोज पर किया जाता है।

यही वजह है कि वॉट्सऐप अपने हर यूजर की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनके लिए नए अपडेट्स को पेश करता है। इसी कड़ी में नया अपडेट वॉट्सऐप के आईफोन यूजर्स के लिए मिल रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप के आईओएअ यूजर्स हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है।

आईफोन यूजर्स के लिए कौन-सा नया अपडेट रिलीज हुआ है?

दरअसल वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में आईओएस यूजर्स के लिए रिडिजाइन्ड स्टीकर्स और जीआईएफ पिकर को रिलीज किए जाने की जानकारी दी गई है। wabetainfo ने अपनी इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

नए अपडेट के बाद आईफोन यूजर्स अपडेट किए हुए स्टीकर्स के साथ वॉट्सऐप के कीबोर्ड में नया सुधार देख सकेंगे। नए अपडेट के साथ वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए जीआईएफ और स्टीकर्स सर्च करने को भी बेहतर बनाया है। यूजर्स के लिए अवतार भी अलग-अलग कैटेगरी में सेट किए गए हैं।

वॉट्सऐप के कौन-से यूजर्स के लिए रिलीज हुआ है नया अपडेट?

दरअसल वॉट्सऐप के इस नए बदलाव को आईओएस अपडेट के 23.13.78 वर्जन (WhatsApp for iOS 23.13.78 update) के साथ स्पॉट किया गया है। यह अपडेट सभी आईओएस यूजर्स के लिए रिलीज किया गया है।

कैसे कर सकते हैं नए अपडेट का इस्तेमाल?

नए अपडेट का इस्तेमाल करने के लिए आईफोन यूजर्स ऐप स्टोर से चैटिंग ऐप को अपडेट कर सकते हैं। अगर आप इस नए अपडेट के साथ ऐप को ऐप स्टोर पर नहीं देख पा रहे हैं तो इसके लिए थोड़ा इंतजार कर सकते हैं। नए अपडेट अभी रोलआउट किया जा रहा है, ऐसे में यह धीरे-धीरे ही यूजर्स तक पहुंचाया जा रहा है।