Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp कम्युनिटी यूजर्स के लिए आ रहा ग्रुप सजेशन फीचर, नए मेंबर्स की एंट्री होगी आसान

WhatsApp is working on a group suggestions feature for communities अगर आप भी चैटिंग के लिए वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। वॉट्सऐप कम्युनिटीज पर यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया जा रहा है। नए फीचर का नाम ग्रुप सजेशन है। इस फीचर के साथ कम्युनिटीज में यूजर्स एडमिन को अपने ग्रुप्स को जोड़ने के लिए रिक्वेस्ट कर सकेंगे।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 05 Jul 2023 11:12 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp is working on a group suggestions feature for communities

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल भारत ही नहीं, दुनिया भर के कई देशों में किया जाता है। वॉट्सऐप करोड़ों यूजर्स को अपने आसान इंटरफेस और फीचर्स से लुभाता है। हर दूसरे यूजर को एक क्लिक में मैसेजिंग का यह तरीका भाता है।

एक बड़े यूजर बेस के साथ कंपनी अपने हर यूजर की जरूरत को ध्यान में रखने की कोशिश करती है। यही वजह है कि वॉट्सऐप पर अलग-अलग यूजर्स के लिए नए फीचर्स को लाया जाता है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो नया अपडेट आपके काम का हो सकता है।

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कौन-सा नया फीचर आ रहा है?

दरअसल वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की बात कही गई है।

Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने यूजर्स के लिए कम्युनिटीज फीचर के तहत एक नए ऑप्शन को लाने जा रही है। वॉट्सऐप पर कम्युनिटीज ऑप्शन के साथ अब यूजर्स को ग्रुप सजेशन फीचर की भी सुविधा मिलेगी।

वॉट्सऐप कम्युनिटिज में ग्रुप सजेशन फीचर कैसे करेगा काम?

वॉट्सऐप कम्युनिटिज में ग्रुप सजेशन फीचर की मदद ये यूजर्स एडमिन को अपने ग्रुप को एड करने का सजेशन दे सकेंगे। हालांकि, यह कम्युनिटी एडमिन तय करेगा कि कम्युनिटी मेंबर द्वारा दिए गए ग्रुप सजेशन को अप्रूव किया जाना है या नहीं।

वॉट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर Wabetainfo की रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया गया है। इस स्क्रीनशॉट में एडमिन के लिए लाए जाने वाले नए ऑप्शन को देखा जा सकता है। एडमिन ग्रुप सजेशन को अप्रूव ऑल और रिजेक्ट ऑल के साथ अपनी सहमति और असहमति दे सकेगा।

कौन-से यूजर्स के लिए लाया जा रहा है नया फीचर?

वॉट्सऐप कम्युनिटी में ग्रुप सजेशन फीचर को ऐप के एंड्रॉइड बीटा अपडेट वर्जन 2.23.14.14 (WhatsApp beta for Android 2.23.14.14 update) में देखा गया है। Wabetainfo की इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप का यह फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज है। ऐसे में नए फीचर को आने वाले अपडेट्स में पाया जा सकता है।