Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp के एक्शन बार का बदला-बदला नजर आएगा अंदाज, Green की जगह White हो जाएगा रंग

WhatsApp is working on a white action bar for its android users अगर आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं और चैटिंग ऐप के एंड्रॉइड यूजर हैं तो नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल कंपनी ऐप के Chats Status Calls के ऑप्शन वाले एक्शन बार को एक नए रंग के साथ पेश करने जा रही है। यह ग्रीन की जगह वाइट नजर आएगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 25 Jun 2023 09:20 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp is working on a white action bar for its android users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप भी मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आर्टिकल आपके काम का हो सकता है। दरअसल वॉट्सऐप का एक बहुत बड़ा यूजर बेस है, ऐसे में यूजर्स की हर सुविधा का खास ख्याल रखते हुए कंपनी नए-नए फीचर्स को रोलआउट करती है। नया अपडेट भी एक नए फीचर को लेकर है।

किन यूजर्स के लिए पेश होगा नया अपडेट?

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक वाइट एक्शन बार (white action bar) पर काम कर रही है।

यह वाइट एक्शन बार वॉट्सऐप के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ऐप के नए इंटरफेस के साथ लाया जा सकता है।

क्या है वॉट्सऐप का वाइट एक्शन बार?

दरअसल यहां वॉट्सऐप के Chats Status Calls के ऑप्शन वाले एक्शन बार की बात कर रहे हैं। यह बार वॉट्सऐप के होम पेज पर सबसे ऊपर नजर आता है।

Wabetainfo ने अपनी इस रिपोर्ट में ऐप के नए डिस्प्ले डिजाइन का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। कंपनी मटीरियल डिज़ाइन 3 की गाइडलाइन्स को ध्यान में रखते हुए ऐप के इंटरफेस को आकर्षक बनाने की ओर ध्यान दे रही है। ऐसे में यूजर को नए अपडेट्स के साथ एक नए ऐप डिस्प्ले डिजाइन को देख सकेंगे।

वॉट्सऐप ने एंड्रॉइड 2.23.13.16 अपडेट के साथ नए वाइट एक्शन बार (white action bar) को पेश किया है। वर्तमान में वॉट्सऐप का इस्तेमाल डे और डार्क थीम के साथ किया जाता है। हालांकि, डे थीम की बात करें तो यहां एक्सन बार को ग्रीन कलर में पाया जाता है। हालांकि, नए अपडेट्स के साथ एक्शन बार का ग्रीन कलर वाइट नजर आने लगेगा।

लाइट थीम नहीं, डार्क थीम में भी नए रंग में होगा एक्शन बार?

रिपोर्ट की मानें तो जैसे वाइट एक्शन बार लाइट यानी डे थीम के साथ देखा जा सकेगा, ठीक इसी तरह यूजर के लिए नया बदलाव डार्क थीम के साथ भी लाया जा रहा है। हालांकि, डार्क थीम के साथ एक डार्कर एक्शन बार को देखा जा सकता है।