Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp कॉल्स पर IP Address भी रहेगा अब सुरक्षित, जल्द आ रहा नया प्राइवेसी फीचर

वॉट्सऐप का इस्तेमाल चैटिंग के अलावा कॉलिंग के लिए भी करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। वॉट्सऐप कॉलिंग के दौरान आईपी एडरेस को सुरक्षित रखने के लिए एक नया फीचर लाया जा रहा है। वॉट्सऐप का नया प्राइवेसी फीचर कॉल्स प्राइवेसी सेटिंग में नजर आएगा। यह फीचर silence unknown calls के नीचे नजर आ सकता है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 29 Aug 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp कॉल्स पर IP Address भी रहेगा सुरक्षित, जल्द आ रहा नया प्राइवेसी फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ो यूजर्स करते हैं। इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल केवल चैटिंग के लिए ही नहीं बल्कि कॉलिंग के लिए भी किया जाता है।

इसी कड़ी में वॉट्सऐप पर बहुत जल्द एक नए फीचर को लाया जा रहा है। यह फीचर प्लेटफॉर्म पर कॉलिंग को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए लाया जा रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल कॉलिंग के लिए करते हैं तो ये नई जानकारी आपके काम की हो सकती है।

वॉट्सऐप कॉलिंग के दौरान आईपी एडरेस भी रहेगा अब सुरक्षित

वॉट्सऐप के हर अपडेट की जानकारी देने वाली वेबसाइट wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी वॉट्सऐप कॉलिंग के दौरान यूजर के आईपी एड्रेस को सुरक्षित रखने की सुविधा पेश करने जा रही है। Wabetainfo ने इस फीचर को स्पॉट करते हुए एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

कॉल्स प्राइवेसी में मिलेगा वॉट्सऐप का नया फीचर

इस नए फीचर को वॉट्सऐप की कॉल्स प्राइवेसी सेटिंग में देखा जाएगा। मालूम हो कि इससे पहले वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए अनजान नंबर से आने वाली कॉल्स को साइलेंट करने का फीचर रोलआउट किया था।

silence unknown calls नाम के इस फीचर का इस्तेमाल वॉट्सऐप पर वर्तमान समय में किया जा रहा है। इसी फीचर के साथ अब यूजर को protect IP address नाम से नया फीचर भी दिखाई देगा।

नए फीचर का कौन-से यूजर्स कर सकते हैं इस्तेमाल

माना जा रहा कि यूजर के आईपी एड्रेस को सुरक्षित करने की कड़ी में लाए जा रहे इस नए फीचर की वजह से वॉट्सऐप कॉल्स की क्वालिटी में कुछ फर्क महसूस किया जा सकता है। बता दें वॉट्सऐप के नए कॉलिंग फीचर पर अभी काम किया जा रहा है। ऐसे में यह फीचर अभी डेवलपिंग स्टेज पर है।

यूजर्स को वॉट्सऐप के इस नए फीचर के लिए अभी कुछ समय और इंतजार करना होगा। इस नए फीचर को वॉट्सऐप बीटा के 2.23.18.15 वर्जन के साथ देखा जा सकता है।