Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp के डार्क मोड का पहले से जुदा होगा अंदाज, नए बदलाव के साथ ऐसा नजर आएगा ऐप इंटरफेस

WhatsApp Latest update about New interface design अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ऐप को लेकर भविष्य में लाए जाने नए अपडेट्स को लेकर जानकारी ले सकते हैं। दरअसल वॉट्सऐप यूजर्स के लिए बहुत जल्द एक नए इंटरफेस को पेश किया जा सकता है। डार्क मोड का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ऐप का इंटरफेस पहले से अलग नजर आएगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 26 Jun 2023 08:56 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp Latest update about New interface design

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल बेहद आसान है, यही वजह है कि यह ऐप दुनिया भर में इस्तेमाल किया जाता है। आसान इंटरफेस के साथ आने वाले इस ऐप को सबसे ज्यादा अपडेट रिलीज करने के लिए भी जाना जाता है।

कंपनी की हर नए अपडेट के साथ यूजर्स को लुभाने की कोशिश रहती है। अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो प्लेटफॉर्म के नए अपडेट को जान सकते हैं।

Chat, status और Calls वाला बार किस रंग में आएगा नजर?

दरअसल वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ऐप के इंटरफेस को पहले से बेहतर बनाने पर काम कर रहा है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप यूजर्स के लिए ऐप के डिजाइन और इंटरफेस को लेकर ही एक नया अपडेट मिल रहा है।

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो कंपनी यूजर्स के लिए ऐप के डार्क मोड में टॉप ऐप बार को डार्क ब्लैक कलर के साथ देखा जा सकेगा। बता दें, डार्क मोड में वॉट्सऐप का Chat status और Calls वाला ये बार अभी ब्लैक कलर में नहीं मिलता है।

App के लाइट वर्जन को लेकर क्या अपडेट है?

मालूम हो कि बीते दिन ही जानकारी दी गई थी कि वॉट्सऐप यूजर्स के लिए लाइट मोड में ग्रीन कलर में नजर आने वाला टॉप एक्शन बार वाइट होने जा रहा है। इसी कड़ी में इसी तरह का बदलाव कंपनी डार्क मोड का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए भी पेश करने जा रही है।

Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट में वॉट्सऐप के नए ऐप इंटरफेस को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। नए इंटरफेस डिजाइन के साथ इस बदलाव को वॉट्सऐप बीटा के एंड्रॉइड अपडेट वर्जन 2.23.13.17 (WhatsApp beta for Android 2.23.13.17 update) में देखा जा सकेगा।

नए इंटरफेस डिजाइन के साथ वॉट्सऐप कैसे करें इस्तेमाल?

डार्कर टॉप ऐप बार के साथ ऐप को नए अपडेट्स के साथ रिलीज किया जा सकता है। वॉट्सऐप का यह फीचर अभी अंडर डेवलपमेन्ट स्टेज पर है। थीम को लेकर कुछ नए बदलाव जोड़े जा सकते हैं। आने वाले दिनों में नए अपडेट के साथ इस थीम को बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज किया जा सकता है।