Move to Jagran APP

WhatsApp पर चैट करना और भी मजेदार होगा, Meta लाया Chat Theme फीचर

WhatsApp पर नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन जुड़े हैं। इनमें चैट थीम फीचर भी शामिल है। नए Chat Theme फीचर को लेकर बताया जा रहा है कि यूजर्स को 22 अलग-अलग थीम ऑप्शन मिलेंगे जिनके कलर यूजर्स कस्टमाइज कर पाएंगे। नए फीचर से कंपनी अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को कस्टमाइज चैट इंटरफेस और अलग-अलग थीम से और बेहतर करना चाहती है।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Wed, 09 Oct 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप पर जुड़े नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है। मेटा ने इसके लिए चैट थीम फीचर को लॉन्च किया है। नए फीचर से कंपनी अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को कस्टमाइज चैट इंटरफेस और अलग-अलग थीम से और बेहतर करना चाहती है। अब कंपनी चैटिंग एक्सपीरियंस को फ्रेश लुक देने के लिए नया चैट थीम फीचर लेकर आई है। वॉट्सऐप ने चैट थीम फीचर का रोलआउट शुरू कर दिया है।

Chat Theme फीचर की खास बातें

वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स और अपडेट पर नजर रखने वाले ब्लॉग Wabetainfo ने WhatsApp के नए चैट थीम फीचर को लेकर जानकारी शेयर की है। Wabetainfo के मतुबाक कई iOS यूजर्स को WhatsApp के iOS 24.20.71 अपडेट के साथ यह फीचर मिल चुका है। कंपनी नए फीचर्स का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

मिलेंगे 22 थीम ऑप्शन

नए Chat Theme फीचर को लेकर बाताया जा रहा है कि यूजर्स को 22 अलग-अलग थीम ऑप्शन मिलेंगे, जिनके कलर यूजर्स कस्टमाइज कर पाएंगे। यूजर्स जैसी थीम सलेक्ट करेंगे चैट बॉक्स का कलर वैसा हो जाएगा। यूजर्स अपनी पसंद और मूड के हिसाब से कलर सलेक्ट कर पाएंगे। माना जा रहा है कि इस फीचर के बाद वॉट्सऐप पर चैट करना और भी मजेदार हो जाएगा।

WhatsApp स्टेटस पर प्राइवेट मेंशन फीचर

वॉट्सऐप पर चैट थीम के साथ-साथ स्टेटस सेक्शन में प्राइवेट मेंशन फीचर भी लाया गया है। यह फीचर स्टेटस अपडेट करने के दौरान यूजर्स को कॉन्टैक्ट्स को टैग करने के काम आएगा। टैग किए कॉन्टैक्ट को स्टेटस के बारे में नोटिफिकेशन मिलेगा। इससे यूजर आसानी से स्टेटस को शेयर कर पाएंगे।

मिलेंगे कस्टमाइजेशन के ज्यादा विकल्प

नए चैट थीम और प्राइवेट मेंशन फीचर के साथ वॉट्सऐप पर यूजर्स को पहले से ज्यादा कस्टमाइजेशन के ऑप्शन मिलेंगे। ये अपडेट न सिर्फ मैसेजिंग ऐप में विजुअल इंटरफेस में बदलाव से साथ-साथ चैटिंग के तरीके में पहले से और बेहतर करेंगे।

यह भी पढ़ें: Instagram Down: इंस्टाग्राम की सर्विस ठप! इंस्टा फीड और लॉगिन करने में आ रही यूजर्स को दिक्कत