Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ने लॉन्च किया नया 'Security Center' पेज, यूजर्स की सुरक्षा में सुधार के लिए उठाया बड़ा कदम

यूजर्स की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक नया ग्लोबली सिक्योरिटी सेंटर पेज लॉन्च किया है। यह पेज कुल 11 भाषाओं में आता है। बता दें कि यह प्राइवेसी की परतों के बारे में जानकारी देगा।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Thu, 01 Jun 2023 07:48 PM (IST)
Hero Image
New security center for users safety by WhatsApp, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन वॉट्सऐप ने एक नया ग्लोबल 'सिक्योरिटी सेंटर' पेज लॉन्च किया है, जो यूजर्स को स्पैमर्स और किसी भी अवांछित संपर्कों से खुद को बचाने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए वन-स्टॉप विंडो के रूप में कार्य करेगा।

क्यों बनाया गया विकल्प

वॉट्सऐप ने गुरुवार को कहा कि उसने इस पेज को विभिन्न सुरक्षा उपायों और इन-बिल्ट प्रोडक्ट सुविधाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए बनाया है, जो यूजर्स को उनकी सुरक्षा पर नियंत्रण रखने के लिए सशक्त बनाता है।

इतनी भाषाएं में आया नया फीचर

सिक्योरिटी सेंटर अंग्रेजी और 10 भारतीय भाषाओं - हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, मराठी, उर्दू और गुजराती में उपलब्ध होगा। इसमें कहा गया कि शुरुआत से अंत तक एन्क्रिप्शन के साथ व्यक्तिगत मैसेज की सुरक्षा स्कैमर्स और धोखेबाजों के खिलाफ रक्षा की सबसे अच्छी लाइनों में से एक है। इसके अलावा वॉट्सऐप लोगों की सुरक्षा और गोपनीयता बढ़ाने के लिए लगातार नए और नए तरीकों पर काम कर रहा है।

यूजर प्राइवेसी के लिए बेहतर

नई सुविधा यूजर्स को वॉट्सऐप द्वारा दी जाने वाली प्राइवेसी की परतों के बारे में सूचित करेगी और यूजर्स को अपने खातों पर अधिक नियंत्रण देने के लिए कुछ टॉप तरीकों को सूचीबद्ध करेगी, जिसमें टू-स्टेप वेरिफिकेशन, घोटाले और नकली खातों की पहचान करना शामिल है।

Stay Safe with WhatsApp कैम्पेन

पिछले महीने, वॉट्सऐप ने भारत में एक एकीकृत सुरक्षा कैम्पेन Stay Safe with WhatsApp' लॉन्च किया। इसमें प्रोडक्ट फीचर्स पर प्रकाश डाला गया, जो यूजर्स को अपनी ऑनलाइन सुरक्षा पर नियंत्रण रखने और एक सुरक्षित संदेश अनुभव सुनिश्चित करने के लिए सशक्त बनाता है।

यह कैम्पेन यूजर्स को वॉट्सऐप की सुरक्षा सुविधाओं और दो-चरणीय सत्यापन, ब्लॉक और रिपोर्ट और गोपनीयता नियंत्रण जैसे टूल के बारे में शिक्षित करने पर केंद्रित है, जो लोगों को ऑनलाइन घोटालों, धोखाधड़ी और खाते से छेड़छाड़ के खतरों से बचाने में मदद करने के लिए आवश्यक सुरक्षा उपायों देता है।