Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WhatsApp ग्रुप में नए मेंबर्स की एंट्री होगी आसान, शॉर्टकट बटन के साथ एक टैप में होगा अब काम

WhatsApp New Feature अगर आप भी वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल वॉट्सऐप पर यूजर्स के लिए एक नए फीचर को टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर के साथ वॉट्सऐप ग्रुप में किसी मेंबर की एंट्री आसान हो सकेगी। यूजर्स के लिए नया फीचर एक शॉर्टकट बटन के रूप में पेश किया जा रहा है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 30 Jul 2023 07:08 AM (IST)
Hero Image
WhatsApp may soon add New Feature To Add Participants to groups right within the group chat

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा के पॉपुलर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं। वॉटसऐप का इस्तेमाल अलग-अलग यूजर अलग- अलग डिवाइस में करते हैं। वॉट्सऐप का इस्तेमाल एंड्रॉइड फोन के अलावा, आईफोन और विंडोज पीसी में भी करने की सुविधा मिलती है।

अगर आप भी वॉट्सऐप यूजर हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। दरअसल, नया अपडेट वॉट्सऐप के आईफोन यूजर्स के लिए पेश किया गया है।

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कौन-सा नया फीचर आ रहा है?

वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप के आईफोन यूजर्स अब ग्रुप में नए मेंबर जोड़ने के लिए एक नए शॉर्टकट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

वॉट्सऐप ग्रुप में नए मेंबर्स की एंट्री एक टैप के साथ हो सकेगी।

वॉट्सऐप यूजर के लिए कैसे काम करेगा नया फीचर?

Wabetainfo की इस लेटेस्ट रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि वॉट्सऐप के आईफोन यूजर को किसी ग्रुप में नए मेंबर जोड़ने के लिए चैट पेज पर ही एक नया शॉर्टकट मिलेगा। यह शॉर्टकट + आइकन के साथ देखा जा सकेगा।

ग्रुप में चैट पेज पर ही टाइपिंग बॉक्स के लेफ्ट में + आइकन नजर आएगा। इस ऑप्शन पर टैप करने के साथ ही नए मेंबर्स की एंट्री हो सकेगी। मालूम हो कि अब तक वॉट्सऐप ग्रुप में नए मेंबर की एंट्री के लिए एक लंबे प्रोसेस को फॉलो करने की जरूरत होती है।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं नए फीचर का इस्तेमाल

दरअसल, वॉट्सऐप के इस फीचर का इस्तेमाल फिलहाल बीटा टेस्टर्स कर सकते हैं। टेस्ट फ्लाइट ऐप पर नए अपडेट के साथ नए फीचर को ट्राई किया जा सकता है। यूजर्स वॉट्सऐप अपडेट वर्जन 23.15.1.77 (WhatsApp Beta For iOS 23.15.1.77 Update) के साथ नया फीचर पा सकते हैं। हालांकि, वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल आने वाले दिनों में नए अपडेट के साथ कर सकेंगे।